Sunday, September 19, 2021
Homeदिल्लीरामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा -केंद्र सरकार की योजना को अपना बताने...

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा -केंद्र सरकार की योजना को अपना बताने की आदत से बाज आएं केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली के राशन कार्ड धारकों को दो माह का राशन मुफ्त देने घोषणा पर प्रदेश भाजपा ने उन पर पलटवार किया है। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर केंद्र की योजना को अपना बताकर जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं।

रामवीर सिंह बिधूड़ी -सीएम यह भी बताए कि जिन लोगों को राशन कार्ड नहीं है उनके लिए क्या कर रही हैं
  • दिल्ली सरकार 72 लाख राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन पर कर रही है भ्रमित
  • सीएम यह भी बताए कि जिन लोगों को राशन कार्ड नहीं है उनके लिए क्या कर रही हैं

केंद्र सरकार दिल्ली के 72 लाख लोगों को पहले ही लगभग मुफ्त राशन दे रही है और अब दिल्ली सरकार केन्द्र के योजना को अपनी योजना बता रही है। मुख्यमंत्री को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने जो मुफ्त राशन देने की घोषणा की है, वह केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा राशन ही है या फिर दिल्ली सरकार अलग से कुछ व्यवस्था कर राशन धारकों को दे रही है।

बिधूड़ी ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पीएम गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत दिल्ली के 72 लाख राशन कार्डधारियों को दो महीने तक चार किलो गेहूं और एक किलो चावल मुफ्त देने की योजना का पहले ही ऐलान कर दिया है।

इसके अलावा राशन कार्डधारियों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत इतना ही राशन सिर्फ 11 रुपए की नाममात्र कीमत पर दिया जा रहा है। इस तरह दिल्ली के राशन कार्डधारियों को हर महीने आठ किलो गेहूं और 2 किलो चावल केंद्र सरकार की तरफ से मुहैया कराया जा रहा है।

अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली सरकार अगले दो महीनों तक राशन कार्डधारियों को मुफ्त राशन देगी। इस तरह दिल्ली सरकार एक बार फिर केंद्र द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे राशन को अपनी ओर से राशन देने की योजना बता रही है।

अगर केजरीवाल सरकार ऐसा कुछ करने जा रही है और उससे गरीबों को अतिरिक्त राशन मिलेगा तो हम इसका स्वागत करते हैं

बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कहा है कि वह स्पष्ट करें कि क्या दिल्ली सरकार अपनी तरफ से गरीबों को कोई राशन देने जा रही है? अगर केजरीवाल सरकार ऐसा कुछ करने जा रही है और उससे गरीबों को अतिरिक्त राशन मिलेगा तो हम इसका स्वागत करते हैं लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो केंद्र सरकार की योजना को अपना बताने की वह अपनी पुरानी आदत से बाज आएं।

उन्हें यह आदत छोड़ देनी चाहिए क्योंकि उनकी चालाकी सभी की समझ में आ चुकी है। बिधूड़ी ने यह भी पूछा है कि जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, दिल्ली सरकार उनके लिए क्या करने जा रही है? दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन के दौरान ऐसे लोगों को अनाथ की तरह छोड़ दिया है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments