रावलपिंडी टेस्ट : जैक क्राउली और डकेट की जोड़ी ने रचा इतिहास

0
29

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज आज से रावलपिंडी में शुरू हो गई है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच की शुरुआत से ही इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली (91) और बेन डक्ट (77) ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाया। मैच के पहले सेशन में दोनों इंग्लिश ओपनर्स ने 27 ओवर में 174 रन बनाए। दोनों बल्लेबाज जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे उससे लग रहा था कि यह मैच टेस्ट नहीं बल्कि टी20 मैच होने वाला है. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने इस साझेदारी से एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया है।

रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली और बेन डकेट ने 2001 के बाद से टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 100 रन बनाकर इतिहास रच दिया। पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में दोनों ने सिर्फ 13.4 ओवर में 100 रन पूरे किए। इससे पहले यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के नाम था। बांग्लादेश ने 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 13.4 ओवर में 100 रन बनाए थे।

पाकिस्तान के रावलपिंडी में चल रहे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज टी20 फॉर्मेट के हिसाब से बल्लेबाजी कर रहे हैं. इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने इस मैच में अब तक 27 ओवर में 174 रन बनाए हैं। दोनों बल्लेबाजों के खिलाफ पाकिस्तान का एक भी गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका। जैक क्राउली और बेन डक्ट ने भी अब तक 174 रन की पार्टनरशिप की है। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की यह तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 233 रन की साझेदारी की है, जो पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड द्वारा पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी बन गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here