Saturday, September 25, 2021
Homeमध्य प्रदेशखुलेगा रिक्रिएशन कम योग सेंटर, ताकि कोरोना कॉल में डॉक्टर रहे स्ट्रेस...

खुलेगा रिक्रिएशन कम योग सेंटर, ताकि कोरोना कॉल में डॉक्टर रहे स्ट्रेस फ्री

कोरोना से लड़ाई लड़ते-लड़ते दो साल होने जा रहे हैं। इस बीच दो लहर गुजर चुकी हैं। तीसरी का खौफ लोगों और उससे भी ज्यादा डाॅक्टरों में दिखाई दे रहा है। यह खौफ कोरोना से मरीजों के इलाज का नहीं, बल्कि सतत 12 से 14 घंटे की ड्यूटी और महीनों तक जुटे रहने का है। कई चिकित्सकों को मानसिक और शारीरिक थकान और समस्याएं दिखने में आ रही है। अब इनके लिए खुशखबरी है।दरअसल, राजधानी के जिला अस्पताल जेपी में इन डॉक्टरों के लिए रिक्रिएशन कम योग सेंटर खोलने की योजना है। इसमें उन्हें खुद को संतुलित रखने और थकाऊ रुटीन के बीच में भी बिना परेशानी के काम करने की ऊर्जा मिलेगी। यहां डॉक्टर योग क्रियाएं, ध्यान, योगा, टेबल टेनिस, चेस, शतरंज का खेल जैसी गतिविधियों के साथ संगीत सुनकर तरोताजा होंगे।

रिक्रिएशन कम योग सेंटर में योगा सिखाने के लिए ट्रेनर की नियुक्ति भी की जाएगी। यहां सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने के लिए एंट्री के लिए संंख्या निर्धारित की जाएगी। हालांकि अभी इस पर निर्णय होना बाकी है। सेंटर शाम 4 बजे अस्पताल में काम का समय खत्म होने के बाद ही एंट्री रहेगी। हालांकि अभी सेंटर के नियम को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है। सेंटर अस्पताल परिसर में ही संचालित बैंक के ऊपर खाली हॉल को चिन्हित किया गया है।

जयप्रकाश अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. राकेश श्रीवास्तव ने बताया, सेंटर के लिए अस्पताल परिसर में ही संचालित बैंक के ऊपर खाली हॉल को चिन्हित किया गया है। यहां अस्पताल के समय के बाद डॉक्टर और स्टाफ के लिए स्ट्रेस फ्री रहने के लिए सुविधा उपलब्ध कराएंगे। सोशल डिस्टेसिंग के साथ प्लानिंग की जाएगी। एक महीने में सुविधा शुरू करने की योजना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments