Friday, September 24, 2021
Homeगैजेट्सRedmi K20-K20 Pro ने पार किया 45 लाख यूनिट्स की बिक्री का...

Redmi K20-K20 Pro ने पार किया 45 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा

  • 21,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च हुआ था Redmi K20 सीरीज
  • अब शाओमी ने Redmi K30 4G और 5G को भी लॉन्च कर दिया है

बीजिंग में Redmi K30 के लॉन्च इवेंट के दौरान शाओमी ने ये घोषणा की कि Redmi K20 सीरीज ने अपनी लॉन्चिंग के बाद छह महीने से भी कम समय में 4.5 मिलियन यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. इस सीरीज में Redmi K20 और Redmi K20 Pro शामिल है. इन दोनों के डिजाइन में काफी समानता है. Redmi K20 सीरीज की लॉन्चिंग चीन में मई के अंत में हुई थी तो वहीं इसे भारत में जुलाई में लॉन्च किया गया था.

Redmi K30 की लॉन्चिंग के वक्त शाओमी के एग्जीक्यूटिव ने स्टेज पर कहा कि Redmi K20 सीरीज के अब तक 4.5 मिलियन (45 लाख) यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री हो चुकी है. हालांकि शाओमी ने Redmi K20 सीरीज की भारत में बिक्री के आंकड़ों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है.

याद के तौर पर बता दें Redmi K20 सीरीज को भारत में 21,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था. इससे पहले तक शाओमी ने भारत में केवल बजट स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग की थी. ऐसे में इस कीमत में स्मार्टफोन लॉन्च करने की वजह से कंपनी को शुरुआती आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. हालांकि ऐसी लग रहा है कि भारत जैसे बाजारों में भी कंपनी को थोड़ी सफलता जरूर मिली है.

कुछ समय पहले शाओमी ने ग्राहकों को लुभाने के लिए Redmi K20 और Redmi K20 Pro पर प्रमोशनल ऑफर्स भी दिया था. हाल ही में कंपनी ने इन दोनों फोन्स के लिए अपने लेटेस्ट MIUI वर्जन MIUI 11 को भी जारी किया था. ताकि यूजर्स लेटेस्ट UI को एक्सपीरियंस कर सकें.

अब Redmi K20 सीरीज की सफलता के बाद शाओमी ने मंगलवार को चीन में एक इवेंट में नए Redmi K30 4G और 5G को भी लॉन्च कर दिया है. इस नए स्मार्टफोन में होल-पंच डिजाइन और क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments