Tuesday, September 28, 2021
Homeजम्मू कश्मीरJK : जैश के टॉप कमांडर के घर रेड, आतंकियों के खिलाफ...

JK : जैश के टॉप कमांडर के घर रेड, आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में लगी NIA

  • काकापोरा और कसबायर में भी हुई छापेमारी
  • गिरफ्तार आतंकियों के पाक कनेक्शन की जांच

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को पुलवामा जिले के दक्षिणी इलाकों में कई जगह छापेमारी की. एनआईए की इस कार्रवाई में जम्मू-कश्मीर पुलिस भी साथ रही. इन इलाकों में पहले भी छापेमारी की जा चुकी है. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर जाहिद शेख के दक्षिण कश्मीर स्थित घर पर छापेमारी की. इसके अलावा काकापोरा और कसबायर में भी छापेमारी की गई है.

कुछ दिन पहले पुलिस ने पुलवामा से आतंकी संगठन जैश कमांडर के भाई को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के करीमाबाद गांव में जैश कमांडर जाहिद शेख के घर पर छापेमारी के दौरान यह गिरफ्तारी की. गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान शोएब मंजूर के रूप में हुई. सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान नगरोटा से गिरफ्तार ट्रक चालक समीर डार ने जाहिद शेख का नाम लिया था. पुलिस ने जम्मू के बाहरी इलाके नगरोटा में तीन आतंकवादियों को लेकर जा रहे ट्रक के ड्राइवर को दबोचा था. आतंकियों की मदद करने वाला यह ट्रक ड्राइवर पुलवामा के आत्मघाती हमलावर आदिल डार का चचेरा भाई समीर डार है.

इसी कड़ी में पुलिस ने जैश के 4 हैंडलर्स को गिरफ्तार किया था. इसकी जांच में पता चला कि गिरफ्तार आतंकी इलाके में जैश के सक्रिय आतंकवादियों को सहायता दे रहे थे. इनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए. बाद में एनआईए ने शोपियां में फारूक अहमद ठोकर और सक्रिय हिजबुल आतंकवादी उमर धोबी के ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) के आवासों की तलाशी ली. इसके कुछ दिन बाद ही लाल चौक पर ग्रेनेड हमले की घटना सामने आई थी.

पुलिस ने इसमें जैश के एक मॉड्यूल के पर्दाफाश का दावा किया और जैश के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया. तीनों की पहचान पुलवामा के रहने वाले नावेद-उल-लतीफ पादरू और शकील अहमद बंध और शोपियां निवासी शमशाद मंजूर के रूप में हुई. जांच में यह भी पता चला कि शकील पाकिस्तानी आतंकवादी शाहीन के संपर्क में था और उसने श्रीनगर में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए नावेद और शमशाद की मदद मांगी थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments