Saturday, September 18, 2021
Homeराजस्थान4800 रुपए के रेमडेसिविर इंजेक्शन को 50 हजार में बेच रहे थे,...

4800 रुपए के रेमडेसिविर इंजेक्शन को 50 हजार में बेच रहे थे, सोशल मीडिया से करते थे सौदा; दो गिरफ्तार

सिरोही जिले के शिवगंज में राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने शनिवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का खुलासा किया। जहां दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जो 4800 रुपए की कीमत के रेमडेसिविर इंजेक्शन को 50 हजार रुपए में बेच रहे थे।

पुलिस गिरफ्त में कालाबाजारी करने के दोनों आरोपी।

एसओजी जोधपुर यूनिट उप निरीक्षक जब्बरसिंह ने बताया कि शिवगंज के एक मेडिकल स्टोर संचालक द्वारा ब्लैक में रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने की शिकायतें मिली थी। जिसे पकड़ने के लिए पहले मामले की जांच की गई। पिछले दो दिनों से लगातार टीम शिवगंज में इन लोगों की रैकी करती रही। बाद में इनके मोबाइल पर कॉल कर बाजार में 4800 रुपए में मिलने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन 100 एमजी खरीदने की बात कही। जिस पर आरोपी उन्हें 50 हजार रुपए के हिसाब में सौदा तय किया गया।

एसओजी जोधपुर यूनिट उप निरीक्षक जब्बरसिंह ने बताया कि ये लोग शिवगंज की कुटुंब कॉलोनी स्थित वीनस मेडिकल से रेमडेसिविर इंजेक्शन 50 से 70 हजार रुपए में बेचते थे। एसओजी की टीम से सोशल मीडिया के जरिए सौदा तय किया। अंत में 50 हजार रुपए प्रति वायल की दर से 8 वायल का सौदा तय हुआ। इसके बाद भी ये लोग दो दिन तक टीम को चक्कर कटवाते रहे। शनिवार को इजेक्शन देना तय हुआ। जिस पर बोगस ग्राहक भेजा गया। इन लोगों ने ग्राहक को चार लाख रुपए कीमत में 8 वायल जैसे ही सौंपे एसओजी टीम ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

ये हुए गिरफ्तार

जीवनरक्षक दवा को ब्लैक में बेचने के मामले में वगंज निवासी क्षितिज मेवाड़ा और प्रवीण मीणा को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। इस प्रकरण में और भी गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

सरकार के नियंत्रण में रेमडेसिविर

रेमडेसिविर इंजेक्शन कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए जीवनरक्षक दवा है। ऐसे में राजस्थान सरकार ने इसके बाजार में बिक्री पर रोक लगा रखी है। सम्पूर्ण नियंत्रण राजस्थान सरकार के अधीन है। सरकारी और निजी चिकित्सालय में जिस भी गंभीर मरीज को इसकी जरूरत होती है उसे राजस्थान सरकार के माध्यम से बनी कमेटी के माध्यम से ही दिया जाता है। क्षितिज और प्रवीण इसे बाजार में ब्लैक में बेचते पाए गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments