Tuesday, September 21, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशअखिलेश बोले- आजम की टिप्पणी असंसदीय तो रिकॉर्ड से हटाएं, लेकिन यूपी...

अखिलेश बोले- आजम की टिप्पणी असंसदीय तो रिकॉर्ड से हटाएं, लेकिन यूपी भी देखें

अखिलेश यादव ने रमा देवी पर सपा सांसद की टिप्पणी पर कहा, आजम खान ने जो बात कही वो खराब भावना के साथ नहीं कही थी. अभी उत्तर प्रदेश में सदन चल रहा है, देखिए वहां किस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है.

बीजेपी सांसद रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर घिरे समाजवार्दी पार्टी के सांसद आजम खान को लेकर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गुरुवार को संसद में अगर कुछ भी असंसदीय कहा गया हो तो कृपया उसे रिकॉर्ड से हटा दें, लेकिन देखें कि यूपी विधानसभा में क्या हो रहा है. यूपी विधानसभा में बीजेपी नेता किस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं.

अखिलेश यादव ने रमा देवी पर सपा सांसद की टिप्पणी पर कहा, आजम खान ने जो बात कही वो खराब भावना के साथ नहीं कही थी. अभी उत्तर प्रदेश में सदन चल रहा है, देखिए वहां किस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है.

अखिलेश यादव ने कहा, उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के स्टेटमेंट हमने सुनें हैं. उत्तर प्रदेश में एक बहन को पुलिसवालों ने गर्भवती बना दिया. 6 महीने तक 2 पुलिसवालों ने क्या किया हम अगर सवाल उठाएं तो कोई सुनने वाला है क्या? यूपी के एटा में 6 महीने तक एक महिला के साथ दो पुलिस अधिकारी सोए. उन्होंने कहा तुम्हारे पति का एनकाउंटर कर दिया जाएगा. जालौन में एक बाप अपनी बेटी को लेकर कुएं में कूद गया क्योंकि उसके यहां कुछ खाने को नहीं था. आखिरकार दूसरों पर क्यों इल्जाम लगाए जा रहे हैं.

अखिलेश यादव ने जौहर विश्वविद्यालय के मामले में कहा कि आजम खान पर कितने मुकदमे कर दिए गए हैं. 12 साल तक कोई नहीं बोला अब सामने आए हैं, आखिरकार इस मामले को उठाने के पीछे कौन लोग हैं. आजम खान ने कोई गलत काम नहीं किया है, अगर कुछ गलत हुआ है तो उसके लिए कोर्ट है. सुरक्षा हटाए जाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा, ऊपर वाला है और हम सुरक्षित हैं.

गौरतलब है कि लोकसभा में गुरुवार को सपा सांसद आजम खान के बीजेपी सांसद रमा देवी पर टिप्पणी को लेकर हंगामा हुआ. मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2019 पर चर्चा में भाग लेते हुए आजम खान ने सदन की अध्यक्षता कर रहीं रमा देवी पर टिप्पणी की, जिसका सत्ता पक्ष ने विरोध किया. सत्ता पक्ष ने रामपुर के सांसद से माफी मांगे जाने की मांग की.

टिप्पणी पर आपत्ति जाहिर करते हुए बिहार के शिवहर की सांसद रमा देवी ने कहा कि यह बोलने का तरीका नहीं और टिप्पणी को कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया. इसके जवाब में आजम खान ने कहा, आप बहुत आदरणीय है आप मेरी बहन की तरह हैं. आजम खान ने कहा कि, उन्होंने असंसदीय शब्द का इस्तेमाल किया है तो वह सदन से इस्तीफा देने को तैयार हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments