Saturday, September 25, 2021
Homeबॉलीवुडनाराजगी : 'कॉलिंग सहमत' के लेखक सिक्का बोले- 'राजी' से तिरंगे वाला...

नाराजगी : ‘कॉलिंग सहमत’ के लेखक सिक्का बोले- ‘राजी’ से तिरंगे वाला सीन हटाकर इसे नेशनल अवॉर्ड मिलने से रोका

बॉलीवुड डेस्क.  लेखक हरिंदर सिक्का का कहना है कि आलिया भट्ट और विक्की कौशल स्टारर ‘राजी’ ने उनकी किताब के साथ न्याय नहीं किया। दरअसल, मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी यह फिल्म सिक्का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ पर आधारित है। ‘राजी’ की रिलीज के करीब डेढ़ साल बाद सिक्का ने खुलासा किया है कि वे फिल्म में अपनी किताब से तिरंगे वाले सीन को शामिल न किए जाने से नाखुश थे। क्योंकि यह सीन 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान हुई एक सत्यघटित घटना पर आधारित था।

फिल्म को नेशनल अवॉर्ड मिल सकता था

सिक्का ने एक बातचीत में कहा, “किताब में कहानी वहां खत्म होती है, जहां सहमत तिरंगे को सलाम करती है। अगर फिल्म में भी यह एंड होता तो इसे नेशनल अवॉर्ड मिल सकता था। मैंने डायरेक्टर (मेघना गुलजार) से कहा था कि तुम तिरंगे वाला सीन काटकर फिल्म को नेशनल अवॉर्ड मिलने से रोक रही हो। हालांकि, इसे फिल्ममेकर्स की मर्जी से हटाया गया था। लेकिन मैं अभी भी इसे लेकर नाराज हूं।” फिल्म 11 मई 2018 को रिलीज हुई थी।

‘सहमत कॉलिंग’ की 5 लाख कॉपी बिकी थीं

हरिंदर सिक्का की मानें तो उनकी पहली किताब ‘सहमत कॉलिंग’ की पांच लाख कॉपी बिकी थीं। वे कहते हैं, “सहमत ने मुझे जीना सिखाया। हम आसानी से हर कश्मीरी मुस्लिम को एक ही नजर देखते हुए कहते हैं कि कश्मीरी आतंकवादी हैं। हमें यह समझने की जरूरत है कि कोई भी मां अपने बेटे के हाथों में पत्थर नहीं देना चाहती। वहां सालों से टेरर फंडिंग की जा रही है। लेकिन सहमत जैसे लोग भी वहां हैं, जिन्होंने अपना पूरा परिवार देश के लिए दे दिया।

अगली किताब सेक्शन 370 

सिक्का ने बातचीत में आगे कहा, “अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में बहुत कुछ बदल चुका है। मेरी अगली किताब सेक्शन 370 है और एक बार फिर सहमत से प्रेरणा मिली है।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments