Monday, September 20, 2021
Homeराजस्थानराजस्थान में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां और सख्त होंगी:CM गहलोत बोले- संक्रमण रोकने...

राजस्थान में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां और सख्त होंगी:CM गहलोत बोले- संक्रमण रोकने के लिए कर्फ्यू आगे भी लागू रखें

प्रदेश में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू रखने पर अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी मुहर लगा दी है। 3 मई के बाद भी कर्फ्यू जारी रहेगा और इस बार पाबंदियों को और बढ़ाया जाएगा। नियमित कोविड समीक्षा बैठक में गहलोत ने गृह विभाग के अफसरों को मौजूदा कर्फ्यू गाइडलाइन को और ज्यादा सख्त बनाने और इसे आगे भी लागू रखने के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने गृह विभाग के अफसरों से कहा- जरूरतमंद तबके की आजीविका का ध्यान रखते हुए ऐसी गाइडलाइन तैयार करें, जिससे लोगों का अनावश्यक आवागमन नहीं हो और संक्रमण की रफ्तार पर अंकुश लगाने में कामयाबी मिले। अन्यथा स्थितियां और विकट हो सकती हैं।

सीएम अशोक गहलोत ने नियमित कोविड रिव्यू बैठक में कर्फ्यू आगे भी जारी रखने को कहा है।

4 मई से नई गाइडलाइन लागू होगी गहलोत ने कहा- चिकित्सा मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी तमाम स्थितियों को ध्यान में रखकर गाइडलाइन तैयार करें। हमारा प्रयास यह होना चाहिए कि संक्रमण की गति हर हाल में धीमी हो, चाहे इसके लिए और सख्त कदम उठाने पड़ें। उल्लेखनीय है कि कर्फ्यू की मौजूदा गाइडलाइन 3 मई तक के लिए है, 4 मई से नई गाइडलाइन लागू होगी।

नई गाइडलाइन बनाने की तैयारी शुरू, मुख्य सचिव ने बैठक बुलाई

मुख्यमंत्री के ​आदेशों के बाद नई गाइडलाइन के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने नई गाइडलाइन को लेकर उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में 3 मई के बाद लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाने के लिए गाइडलाइन पर चर्चा होगी। इसके बाद गृह विभाग गाइडलाइन का ड्राफ्ट तैयार होगा। आज-कल में ही नई गाइडलाइन को मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद जारी करने की तैयारी है।

3 मई के बाद ज्यादा सख्ती

इस बार 3 मई के बाद 15 दिन कर्फ्यू कम लॉकडाउन की अवधि बढ़ेगी। इस बार पांबदियों पर ज्यादा सख्त होंगी। वीकेंड कर्फ्यू पर दूध, सब्जी और पेट्रोल पंप को छोड़ सबकुछ बंद रहेगा। एक जिले से दूसरे जिले में आवागमन पर निजी वाहनों पर रोक को और सख्त किया जाएगा। बाहर घूमने वालों पर ज्यादा सख्ती होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments