Tuesday, September 28, 2021
Homeबिहारकिसानों के पक्ष में राजद सड़क पर उतरेगा:तेजस्वी बोले- किसान आत्महत्या कर...

किसानों के पक्ष में राजद सड़क पर उतरेगा:तेजस्वी बोले- किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार ला रही है काला कानून

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव।
  • कल 10:00 बजे से गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के नीचे एक दिन का धरना देगा, राजद के तमाम बड़े नेता होंगे शामिल
  • तेजस्वी यादव ने कहा-कृषि बिल को लेकर हमने 25 सितम्बर को विरोध किया था, ट्रैक्टर चलाया था

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ़्रेन्स कर किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। कहा, किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार काला कानून ला रही है। राजद सड़क पर उतर कर इसका विरोध करेगा। कल 10:00 बजे से गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के नीचे एक दिन का धरना देगा। इसमें RJD के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे।

तेजस्वी ने कहा कि पहले जब आंदोलन होते थे तो सरकार जाकर बात करती थी, लेकिन आज की केंद्र सरकार असंवेदनशील है। देश की एक तिहाई आबादी खेती पर निर्भर हैं। किसान आंदोलन में बिहार के किसानों को मजबूती से आगे आना होगा।

काले कानून के किलाफ सड़क पर आने का किया आह्वान
तेजस्वी यादव ने कहा-कृषि बिल को लेकर हमने 25 सितम्बर को विरोध किया था। ट्रैक्टर चलाया था। इस सरकार में सभी चीज़ों का निजीकरण किया जा रहा है। सभी से अपील है इस काले कानून के किलाफ सड़क पर आएं आन्दोलन को मजबूत करें। उन्होंने पूछा कि MSP को समाप्त करने के बाद किसानों की आय दुगनी कैसे होगी? एग्रीकल्चर को भी प्राइवेट हाथों में दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर हाल में सही मूल्य किसानों को मिलना चाहिए।

अन्नदाता के लिए ऐसा कानून बनाना देश के खिलाफ
किसान आत्महत्या कर रहे हैं। ऐसे समय में यह कानून लाना केंद्र सरकार की असंवेदनशीलता को दर्शाता है। कहा, अन्नदाता के लिए ऐसा कानून बनाना देश के खिलाफ, किसानों के खिलाफ है। कानून बनाने से पहले परामर्श करना चाहिए। अब दिखावटी स्क्रिप्ट प्ले किया जा रहा है। जब MSP दिया जायेगा तो लिखित क्यों नहीं दिया जा रहा।

बिहार में मंडियों को खत्म किया जा रहा
बिहार में मंडियों को खत्म किया जा रहा है, जिससे किसान पलायन कर रहे हैं। मजदूर हो रहे हैं। इस बिल का समर्थन मुख्यमंत्री ने सीना चौड़ा कर के हाउस में किया। इस बिल में किसानों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई। उन्होंने कहा कि अब तो पद्मभूषण से लेकर सारे अवॉर्ड वापस किए जा रहे हैं, लेकिन सरकार को समझ नहीं आ रहा।

नीतीश ने जबरन बाजार समिति को खत्म किया
राजद के प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के नेता जगदानंद सिंह ने कहा कि बिहार में कभी भी मिनिमम सपोर्ट प्राइस नहीं मिला। लालू जी के समय मिला। 2006 तक मिनिमम सपोर्ट प्राइस मिला। इसे लालू जी ने चालू कराया। बिहार के किसानों की पैदावार का फायदा बिहार के लोगों को मिला।
नीतीश ने जबरन बाजार समिति खत्म किया। उन्होंने पूछा कि क्यों इस देश का किसान सड़क पर आया है? इन्होंने MSP को बंद किया। 10 साल से यह बंद है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments