Wednesday, September 22, 2021
Homeविश्वइजराइल : प्रधानमंत्री की रैली के दौरान गाजा की तरफ से रॉकेट...

इजराइल : प्रधानमंत्री की रैली के दौरान गाजा की तरफ से रॉकेट दागे गए, नेतन्याहू को स्टेज छोड़कर शेल्टर में जाना पड़ा

तेल अवीव. फिलिस्तीन के कब्जे वाली गाजा पट्टी से बुधवार को इजराइल पर रॉकेट दागे गए। इजराइली सेना के मुताबिक, यह हमला दक्षिण में स्थित एश्केलॉन शहर पर किया गया था, जहां प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू रैली कर रहे थे। गाजा के रॉकेट्स को हवा में ही नष्ट कर दिया गया। हालांकि, एश्केलॉन में अलर्ट सायरन बजने की वजह से नेतन्याहू को स्टेज से उतरकर बॉम्ब शेल्टर में छिपना पड़ा। इस दौरान उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी कार्यक्रम में मौजूद थीं।

इजराइली मीडिया के मुताबिक, एश्केलाॅन गाजा से सिर्फ 12 किलोमीटर दूर है। फिलहाल किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। माना जा रहा है कि इसके पीछे हमास के आतंकी हो सकते हैं। गाजा का एक बड़ा इलाका हमास के कब्जे में है। पिछले महीने गाजा में इजराइली सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई थी।

खतरा टलने के बाद नेतन्याहू ने रैली को संबोधित किया

इजराइली टीवी स्टेशन ने नेतन्याहू की रैली की फुटेज जारी की हैं। इसमें सुरक्षाबलों को प्रधानमंत्री को स्टेज से उतारते देखा जा सकता है। बताया गया है कि खतरा टलने के बाद नेतन्याहू रैली में लौटे और लोगों को संबोधित किया। नेतन्याहू ने ट्विटर से हमले की जानकारी देते हुए बताया, “जिसने भी हम पर हमला किया, वे हमारे साथ नहीं हैं। उन्हें अपना सामान बांध लेना चाहिए।”

चुनावी सभा के लिए एश्केलाॅन में थे नेतन्याहू
नेतन्याहू मार्च 2020 में होने वाले आम चुनाव के लिए तैयारियों में जुटे हैं। फिलहाल वे अपनी उम्मीदवारी बचाए रखने के लिए लिकुड पार्टी में ही चुनाव का सामना कर रहे हैं। उनके सामने पूर्व शिक्षा और गृह मंत्री गिडिऑन सार हैं, जो कि पहले ही प्रधानमंत्री के आलोचक रहे हैं। हालांकि, नेतन्याहू के खिलाफ उनकी दावेदारी कमजोर मानी जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments