इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के दौरान हुई हैमस्ट्रिंग इंजरी के बाद ओपनर रोहित शर्मा को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) जाना पड़ा था। यहां काफी समय के बाद चिकित्सकों द्वारा उनको फिट घोषित किया गया है। यह बल्लेबाज 19 नवंबर को बेंगलुरु के एनसीए में पहुंचा था और शुक्रवार 11 दिसंबर को फिटनेस टेस्ट से गुजरा है। इस टेस्ट को रोहित शर्मा ने पास कर लिया है और वे अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पूरी तरह फिट हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कठोरता के लिए फिट है। सूत्र ने कहा, “उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और भविष्य में एक्शन(उनके खेलने) का फैसला बीसीसीआइ और चयन समिति द्वारा किया जाएगा।” बीसीसीआइ ने रोहित को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम में शामिल करने के फैसले के बारे में सूचित किया था, क्योंकि शुरुआत में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें दौरे से बाहर रखा गया था।

9 नवंबर को बीसीसीआई ने जो प्रेस रिलीज जारी की थी, उसमें कहा गया था कि मेडिकल टीम रोहित शर्मा की फिटनेस की निगरानी कर रही है। चयन समिति को भी सूचित कर दिया गया है। इसी वजह से रोहित शर्मा वनडे और टी20 सीरीज से बाहर थे, लेकिन टेस्ट सीरीज में उनको चुना गया था। हालांकि, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में रोहित शर्मा भारत के लिए चारों टेस्ट मैच खेलेंगे या फिर सिर्फ आखिरी के दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। इस पर फैसला जल्द होगा।