Monday, September 27, 2021
HomeऑटोमोबाइलRoyal Enfield ने शुरू किया रिकॉल, वापस मंगवाई जाएंगी 2,36,966 मोटरसाइकिल्स

Royal Enfield ने शुरू किया रिकॉल, वापस मंगवाई जाएंगी 2,36,966 मोटरसाइकिल्स

Royal Enfield ने बुधवार को ऐलान किया है कि वो अपनी बाइक्स के लिए रिकॉल शुरू करने जा रहे हैं। इस रिकॉल में Meteor, Classic और Bullet शामिल है। आपको बता दें कि इस रिकॉल को डिफेक्टिव इग्निशन कॉइल की वजह से शुरू किया गया है। इस रिकॉल में मोटरसाइकिल के 2,36,966 यूनिट्स को शामिल किया जाएगा। ख़ास बात ये है कि कंपनी की तरफ से शुरू किए गए इस रिकॉल में विदेशों में एक्सपोर्ट की गई मोटरसाइकिल्स को भी शामिल किया जाएगा जिन्हें इंडोनेशिया, फिलीपींस, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यू जीलैंड और मलेशिया जैसे देश शामिल हैं।

इस रिकॉल में मोटरसाइकिल के 236966 यूनिट्स को शामिल किया जाएगा। ख़ास बात ये है कि कंपनी की तरफ से शुरू किए गए इस रिकॉल में विदेशों में एक्सपोर्ट की गई मोटरसाइकिल्स को भी शामिल किया जाने वाला है जिनमें खराबी आई है।

आपको बता दें कि Royal Enfield भारत में एक आइकॉनिक ब्रांड है जिसकी क्रूजर और क्लासिक मोटरसाइकिल्स को खूब पसंद किया जाता है। भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इन मोटरसाइकिल्स की अच्छी-खासी डिमांड है। Royal Enfield की मोटरसाइकिल्स कई दशकों से भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भरती हुई नजर आ रही हैं।

एक प्रेस स्टेटमेंट में कंपनी ने बताया है कि कुछ मोटरसाइकिल्स के इग्नीशन कॉइल में खराबी के चलते इनमें काफी दिक्क्तें आ रही हैं जिनमें बाइक का मिसफायर होना, परफॉर्मेंस में कमी और इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट जैसी समस्याएं पेश आ रही हैं जिन्हें जल्द से जल्द ठीक करने के लिए कंपनी की तरफ से ये रिकॉल शुरू किया जा रहा है।

आपको बता दें कि चेन्नई बेस्ड कंपनी ने रूटीन इंटरनैशनल टेस्टिंग के दौरान बाइक्स में इस खराबी को पाया है। आपको बता दें कि जिन बाइक्स में ये खराबी पाई गई है उनमें से Meteor को को दिसंबर 2020 से लेकर अप्रैल 2021 के बीच तैयार किया गया है वहीं Classic और Bullet को जनवरी और अप्रैल 2021 के बीच बनाया और बेचा गया है।

कंपनी की तरफ से ये भी बताया गया है कि इस ये खराबी रेयर है। Royal Enfield डीलरशिप्स अपने ग्राहकों से संपर्क करेंगे और उनके व्हीकल एआइडेंटिफिकेशन नंबर का मिलान करेंगे जिससे पता चल पाएगा कि उनकी बाइक्स में खराबी है या नहीं, इसके बाद उन्हें वापस मंगवाकर दिक्कत को ठीक किया जा सकेगा जिससे ग्राहकों को बाइक समय से वापस भी की जा सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments