रूसी नागरिक ने छह साल की लड़की के साथ किया छेड़छाड़, पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज

0
86

उत्तरी गोवा जिले में एक रूसी नागरिक के खिलाफ छह वर्षीय लड़की का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने का मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता बच्ची भी रूस की ही रहने वाली है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह घटना 4-5 फरवरी की मध्यरात्रि को हुई जब पीड़िता (जो इस समय अपने माता-पिता के साथ गोवा में छुट्टियों पर है) ने उत्तरी गोवा के अरामबोल में आरोपी द्वारा आयोजित एक रात के अध्ययन शिविर में भाग लिया।

गोवा पुलिस की महिला एवं बाल संरक्षण इकाई में उनके द्वारा दर्ज की गई शिकायत के अनुसार, उसने सोमवार को अपने माता-पिता को इसकी जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान इलिया वासुलेव के रूप में हुई है, जो गोवा में ज्यादातर विदेशी नागरिकों के बच्चों के लिए ऐसे अध्ययन शिविर आयोजित करता रहा है।

POCSO के तहत प्राथमिकी दर्ज 

पुलिस अधीक्षक (महिला एवं बाल संरक्षण इकाई) बौसेट सिल्वा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि आरोपी ने ”पीड़िता को गलत तरीके से छुआ है जिसके बारे में उसने घटना के काफी बाद सोमवार को अपने माता-पिता को बताया।”

सोमवार को लड़की के माता-पिता द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद, आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म) और गोवा बाल अधिनियम और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा (POCSO) के तहत यौन उत्पीड़न से संबंधित प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

पुलिस कर रही है आरोपी की तलाश 

अधिकारी ने कहा, “पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। हमने उसके ठिकाने की जांच करने और यह पता लगाने के लिए विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) को एक पत्र लिखा है कि क्या वह अभी भी देश में है या रूस के लिए रवाना हो गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here