सचिन पायलट के समर्थकों ने अशोक गहलोत के सामने की नारेबाजी

0
32

कांग्रेस में लंबे समय से जारी घमासान के बीच सचिन पायलट के समर्थकों ने शुक्रवार को नई दिल्ली में आल इंडिया कांग्रेस कमेटी ( AICC) के कार्यालय में एकत्र होकर सचिन पायलट के समर्थन में नारे लगाए और उन्हें पार्टी का अध्यक्ष चुनने या राजस्थान के मुख्यमंत्री बनाने की मांग की। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जैसे ही पार्टी कार्यालय पहुंचे वैसे ही पायलट समर्थकों ने सचिन पायलट के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए। पायलट के एक समर्थक ने कहा कि हम सचिन पायलट को राजस्थान के मुख्यमंत्री या फिर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में देखना चाहते हैं।

पायलट समर्थक ने आगे कहा कि राहुल गांधी भी युवा हैं और भारत का भविष्य युवाओं के हाथ में ही है। अगर युवाओं को पार्टी में शीर्ष पद नहीं दिया जाता है तब तक कांग्रेस को सत्ता नहीं मिलेगी। सचिन पायलट को जमीनी स्तर की समस्याओं के साथ-साथ पार्टी के समक्ष आने वाली चुनौतियों या समस्याओं के बारे में जानकारी है। हम मांग करते हैं कि पायलट को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाए। मालूम हो कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को राजस्थान में राजनीतिक उथल-पुथल के कारण कांग्रेस अध्यक्ष पद की चुनाव से हटने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री गहलोत के दिल्ली में जाने के बाद पायलट के समर्थक उन्हें राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते थे। हालांकि युवा नेता सचिन पायलट ने गुरुवार को दिल्ली में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। बैठक के बाद उन्होंने बताया कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका निर्णय कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ही लेंगी और इस मामले में उनका निर्णय अंतिम होगा। मुख्यमंत्री गहलोत ने राजस्थान में पैदा हुई समस्याओं पर सोनिया गांधी से माफी मांगी है। मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन है। आज सुबह दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह पार्टी के शीर्ष पद की दौड़ से बाहर हो रहे हैं। उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए अपने समर्थन की घोषणा भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here