Monday, September 27, 2021
Homeखेलसचिन तेंदुलकर ने की रोहित शर्मा की तारीफ, बोले- इंग्लैंड में वे...

सचिन तेंदुलकर ने की रोहित शर्मा की तारीफ, बोले- इंग्लैंड में वे एक पायदान ऊपर दिखे हैं

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित दिखे। सचिन ने कहा कि रोहित अब अपने मिजाज का ‘दूसरा पक्ष’ दिखाकर और मैच की स्थिति के अनुसार खेलकर आगे बढ़ रहे हैं। इंग्लैंड की परिस्थितियों में बतौर ओपनर पहली सीरीज खेल रहे रोहित शर्मा ने दो टेस्ट मैचों में 36, नाबाद 12, 83 और 21 रन का स्कोर बनाया है।

Ind vs Eng क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा की तारीफ की है क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर अब तक अच्छा खेल दिखाया है और वे अपने स्वभाग के अनुरूप नहीं खेल रहे हैं

सचिन तेंदुलकर ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा, “मैंने जो कुछ भी देखा है, मुझे लगता है कि उसने (रोहित शर्मा) बढ़त ले ली है और उसने अपने स्वभाव के दूसरे पक्ष को दिखाया है और कैसे वह अपने खेल को बदल सकता है और परिस्थितियों के अनुकूल हो सकता है और उसके अनुसार खेल सकता है।” हालांकि, रोहित को अभी तक एक सलामी बल्लेबाज के रूप में विदेशी टेस्ट में इतना बड़ा स्कोर नहीं मिला है, लेकिन वे विदेश में भी दमदार नजर आ रहे हैं।

रोहित वास्तव में, लार्ड्स में पहली पारी में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना पहला विदेशी शतक लगाने के लिए तैयार थे, लेकिन जेम्स एंडरसन ने उनको आउट कर दिया। सचिन ने कहा कि रोहित एक ऐसे नेता रहे हैं, जिनका केएल राहुल ने भरपूर समर्थन किया है। दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 129 रन बनाए और उन्हें लार्ड्स टेस्ट का प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया, जिसे भारत ने 151 रनों से जीता।

सचिन तेंदुलकर ने कहा, “वह ओपनिंग पर लीडर रहे हैं और केएल ने उनका शानदार समर्थन किया है। जहां तक पुल शाट खेलने की बात है तो उन्होंने उस शाट से सीमा भी पार की है और मैं देख रहा हूं कि वह दोनों टेस्ट में टीम के लिए क्या हासिल कर पाए हैं।” मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रोहित शर्मा की तकनीक और विशेष रूप से गेंद को छोड़ने की उनकी उत्सुकता से बहुत प्रभावित थे।

उन्होंने कहा है, “रोहित गेंद को छोड़ रहे हैं और अब तक गेंद को शानदार या समान रूप से अच्छी तरह से डिफेंड किया है। वह हमेशा एक शानदार खिलाड़ी थे, लेकिन इंग्लैंड में उनकी पिछली कुछ पारियों को देखकर मैं कह सकता हूं कि वह निश्चित रूप से एक पायदान ऊपर गए हैं।” भारतीय टीम को उम्मीद होगी कि वे तीसरे टेस्ट मैच में बड़ी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में मदद करें और सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाएं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments