Wednesday, September 22, 2021
HomeबॉलीवुडRaam Laxman के निधन पर सलमान खान ने जताया शोक

Raam Laxman के निधन पर सलमान खान ने जताया शोक

बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक निर्देशक रामलक्ष्मण अब इस दुनिया में नहीं रहे। उन्होंने शनिवार 22 मई को दुनिया को अलविदा कह दिया है। 78 साल के रामलक्ष्मण लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने नागपुर स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली। रामलक्ष्मण ने ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ सहित कई फिल्मों में हिट गानों का निर्देशन किया है।

बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक निर्देशक रामलक्ष्मण अब इस दुनिया में नहीं रहे। उन्होंने शनिवार 22 मई को दुनिया को अलविदा कह दिया है। 78 साल के रामलक्ष्मण लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने नागपुर स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली।

उनके निधन से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है। कई फिल्मी सितारे उन्हें सोशल मीडिया पर याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान खान ने भी रामलक्ष्मण के निधन को शोक व्यक्त किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। साथ ही उन्होंने अपनी उन फिल्मों को भी याद किया है जिनके गानों का निर्देशन रामलक्ष्मण ने किया था।

सलमान खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘मैंने प्यार किया, पत्थर के फूल, हम साथ साथ हैं, हम आपके हैं कौन जैसी सफल फिल्मों के संगीत निर्देशक रामलक्ष्मण का निधन हो गया है। उनकी आत्मा को शांति मिले। उनके बहादूर परिवार के लिए संवेदनाएं।’ सोशल मीडिया पर सलमान खान का यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। उनके और रामलक्ष्मण के फैंस भी उनके ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

रामलक्ष्मण का असली नाम विजय पाटिल था। उन्होंने न सिर्फ हिंदी फिल्मों में बल्कि कई मराठी और भोजपुरी फिल्मों में भी संगीत दिया था। उन्होंने करीब 75 फिल्मों में संगीत दिया है। पहले रामलक्ष्मण ‘लक्ष्मण’ के नाम से जाने जाते थे। उनके साथ राम की जोड़ी थी और हिंदी सिनेमा जगत में राम-लक्ष्मण मिलकर संगीत देते थे। लेकिन राम के निधन के बाद लक्ष्मण ने अपने नाम के आगे राम जोड़ लिया और अपना पूरा नाम रामलक्ष्मण रख लिया था।

आपको बता दें कि रामलक्ष्मण ने निर्माता-निर्देशक सूरज बड़जात्या के साथ मिलकर कई हिट फिल्मों के गाने दिए थे। वहीं उन्हें साल 1988 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बड़ा ब्रेक मिला था। फिल्म के गाने सुपरहिट रहे। बाद में उन्होंने सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ (1994) और ‘हम साथ साथ हैं’ (1999) में भी उन्होंने संगीत दिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments