Sunday, September 19, 2021
Homeझारखण्डवारदात : जमीन कारोबारी समीर की हत्या का तार गैंग्स ऑफ वासेपुर...

वारदात : जमीन कारोबारी समीर की हत्या का तार गैंग्स ऑफ वासेपुर से जुड़ा

धनबाद. जमीन कारोबारी समीर मंडल हत्याकांड में पुलिस की अनुसंधान की दिशा बदल गई है। पुलिस ने मामले की जांच को गैंग्स ऑफ वासेपुर पर केंद्रित कर दिया है। शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में गैंगस्टर फहीम खान के भाई शेर खान को हिरासत में ले लिया। शेर खान से बैंकमोड़ थाने में पूछताछ चल रही है।

पुलिस का कहना है कि समीर की मोबाइल से कुछ ऐसे सुराग मिले हैं, जो मामले को गैंग्स ऑफ वासेपुर से जोड़ रहे हैं। सत्य के करीब पहुंचने के लिए शेर खान से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि घटना से दाे दिन पूर्व समीर काे माेबाइल पर धमकी मिली थी। धमकी जिस मोबाइल नंबर से दी गई, इसका संबंध गैंग्स ऑफ वासेपुर से हो सकता है। पुलिस फहीम के भाई शेर खान से इसे लेकर ही पूछताछ कर रही है। शुरुआत पूछताछ में पुलिस को कुछ टेक्निकल बिंदुओं को समझने में मदद मिली है।

झरिया के कारोबारी से मांगी थी रंगदारी
पुलिस ने जांच में पाया है कि पिछले दिनाें झरिया के एक जमीन काराेबारी से रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी नहीं देने पर उसे गाड़ी में बैठा कर ले जाया गया था। साैदा तय हाेने के बाद उसे छाेड़ गया। भयवश जमीन काराेबारी ने इसकी शिकायत पुलिस से नहीं की थी।

22 से हो चुकी है पूछताछ, अब तक हाथ खाली
समीर हत्याकांड में पुलिस अब तक 22 लाेगाें से पूछताछ कर चुकी है। 4 अब भी हिरासत में हैं। दस सीसीटीवी कैमरा पुलिस खंगाल चुकी है। मृतक के पार्टनर अजय पासवान से घंटों पूछताछ हो चुकी है। पर अभी तक पुलिस काे ठाेस सबूत हाथ नहीं लग पाया है। शुक्रवार काे भी पुलिस मृतक के निर्मलाकुंज स्थित आवास पर परिजनाें से मिलकर पूछताछ की।

गैंग्स के लोगों का जमीन कराेबार में रहा है दखल
जमीन कारोबार को लेकर गैंग्स ऑफ वासेपुर बरवाअड्डा में सक्रिय है। गैंग्स के लोग वहां के जमीन कारोबार में दखल रखते हैं। कुछ जगहों पर गैंग्स के लोग सीधे तौर पर जमीन की खरीद-बिक्री कर रहे हैं तो कुछ जगहों पर वह पर्दे के पीछे से काम कर रहे हैं। गैंग्स जमीन के कारोबारियों में भय का माहौल बनाकर रंगदारी लेना चाहता है। पुलिस को शक है कि इस हत्या के पिछे भी जमीन का कोई विवाद कारण हो सकता है। क्योंकि समीर भी जमीन का कारोबार करता था।
पार्टनरों के बैंक अकाउंट खंगाले गए
पुलिस इस मामले में हर पहलु पर जांच कर रही है। पुलिस ने समीर के तीन पार्टनराें के बैंक खातों को भी खंगाला है। हालांकि पुलिस काे अकाउंट में हैवी ट्रांजेक्शन जैसी काेई जानकारी नहीं मिल पाई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments