Tuesday, September 21, 2021
Homeगैजेट्सSamsung Galaxy S11+ के डिजाइन में होगा बदलाव, मिलेगा Periscope जूम कैमरा

Samsung Galaxy S11+ के डिजाइन में होगा बदलाव, मिलेगा Periscope जूम कैमरा

  • Galaxy S11+ में मिल सकता है पेरिस्कोप जूम कैमरा.
  • Galaxy S11 plus के डिजाइन में भी होगा बदलाव.

Samsung Galaxy S11+ अगले साल क्या एक बार फिर से धमाल मचा पाएगा? फिलहाल ये एक सवाल है. लेकिन अब तक इस स्मार्टफोन के बारे में जो खबरें आई हैं उनसे लगता है कि इस बार कंपनी कुछ क्रांतिकारी फीचर्स के साथ अपने फैंस को चौंकाने वाली है.

इस स्मार्टफोन्स की कुछ कथित तस्वीरें लीक हुई हैं और कुछ कॉन्सेप्ट भी इंटरनेट पर शेयर किए जा रहे हैं, लेकिन अभी फाइनल डिजाइन क्या होगा कहना मुश्किल है. लेकिन ये साफ है कि कंपनी एक नए डिजाइन के साथ Galaxy S11 Plus को लॉन्च किया जा सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy S11 Plus में 108 मेगापिक्सल का एक सेंसर होगा जिसके साथ 9-to-1 Bayer टेक्नॉलजी दी जाएगी. इस बार भी कंपनी पिक्सल बाइनिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करेगी.

Galaxy S11 Plus का एक कथित कैमरा मॉड्यूल भी शेयर किया गया है. इसके नीचे यानी तीसरे कैमरे में पेरिस्कोप जैसा कैमरा दिख  रहा है. इस तरह का लेंस Oppo Reno 10X Zoom और Huawei P30 Pro में भी देखा गया है और इसे ऑप्टिकल जूम के लिए यूज किया जाता है.

टिप्स्टर के मुताबिक ऊपर वाला कैमरा अल्ट्रा वाइड एंगल होगा,  बीच वाला सेंसर मुख्य कैमरा होगा, जबकि बॉटम में दिए गए लेंस को कंपनी टेलीफोटो लेंस के तौर पर यूज कर सकती है. इसके अलावा एक और कैमरा होगा जो इसका दाईं तरफ होगा और ये ToF कैमरा होगा.

Galaxy S11 Plus का 5G वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा जिसमें Qualcomm का नया प्रोसेसर  Snapdragon 865 होगा. हालांकि इसके साथ कंपनी को Qualcomm का  5G मोडेम भी यूज करना होगा.  कुछ समय पहले तक ये रिपोर्ट आ रही थी की कंपनी S11 Plus में पांच रियर कैमरा दे सकती है, लेकिन अब नई रिपोर्ट्स में चार रियर कैमरे होने की बात की गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments