Monday, September 27, 2021
Homeछत्तीसगढ़मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम, एजुकेशन लोन में भी सहयोग

मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम, एजुकेशन लोन में भी सहयोग

नेशनल स्कॉलर्स ग्रुप छत्तीसगढ़ के साथ देशभर के मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए एक स्कॉलरशिप प्रोग्राम शुरू कर रहा है। प्रदेश के ऐसे बच्चे जो MBA कर करियर को एक नई ऊंचाई देना चाहते हैं, उनके लिए ये एक अच्छा मौका साबित हो सकता है। इसके तहत देशभर के होनहार स्टूडेंट्स को MBA की पढ़ाई पूरी करने के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी। स्टूडेंट्स को डाटा साइंस एंड बिजनेस एनालिटिक्स, बैंकिंग एंड फाइनेंस, एचआर और मार्केटिंग जैसी स्ट्रीम से MBA करने का मौका दिया जाएगा।किसे मिलेगी स्कॉलरशिप

नेशनल स्कॉलर्स ग्रुप के छत्तीसगढ़ यूनिट के प्रशांत नाग ने बताया कि इस स्पेशल प्रोग्राम के लिए स्टूडेंट्स के 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन में 60 परसेंट मार्क्स होना अनिवार्य है। कैट, जैट और मैट के परसेंटाइल और जीमैट स्कोर के आधार पर स्टूडेंट्स को स्कलॉरशिप के लिए सेलेक्ट किया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स ने ये टेस्ट नहीं दिए हैं, उनके लिए टेस्ट भी कंडक्ट किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन के सर्टिफिकेशन और देश की जानी-मानी SRM यूनिवर्सिटी जैसे संस्थानों से स्टूडेंट्स को पढ़ने और सीखने का मौका मिलेगा। इसमें इंजीनियरिंग, बीबीए, बीकॉम सहित किसी भी सब्जेक्ट से ग्रेजुएशन करने वाले स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं। स्कॉलरशिप के लिए bit.ly/youthscholar पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके साथ ही स्टूडेंट्स को MBA की पढ़ाई पूरी करने में अगर एजुकेशन लोन की जरूरत हो तो उसके लिए भी सहयोग दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments