Friday, September 24, 2021
Homeपंजाबकोरोनावायरस : पंजाब में 1804 लोगों की स्क्रीनिंग, दो संदिग्धों के टेस्ट...

कोरोनावायरस : पंजाब में 1804 लोगों की स्क्रीनिंग, दो संदिग्धों के टेस्ट नेगेटिव; 23 यात्री स्वास्थ्य विभाग की निरंतर निगरानी में

चंडीगढ़. अमृतसर व मोहाली एयरपोर्ट के साथ अटारी और डेरा बाबा नानक की सरहदी जांच चौकियों में कोरोना वायरस की जांच के लिए अब तक 1804 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने बताया कि इन यात्रियों की स्क्रीनिंग के दौरान कोई भी संदिग्ध मामला नहीं आया है।

सिद्धू ने बताया कि केंद्र ने निर्देश जारी किए हैं कि 15 जनवरी के बाद चीन से आने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग और जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि पंजाब में चीन की यात्रा करने वाले कुल 33 यात्री हैं, जिनमें से संदिग्ध मरीजों के 2 नमूने टेस्ट के दौरान नेगेटिव पाए गए हैं और निगरानी के लिए रखे 8 यात्रियों ने 14 दिनों की समय-सीमा को पूरा किया है।

इसके अलावा 23 यात्री स्वास्थ्य विभाग की निरंतर निगरानी में हैं। राज्य सभी नमूनों की जांच के लिए एनआईवी पुणे के साथ तालमेल कर रहा है और नतीजे आने तक इन व्यक्तियों को घरों में अलग तौर पर एकांत में रखा गया है।

होशियारपुर में 2 संदिग्ध अस्पताल में भर्ती कराए   
होशियारपुर में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की संख्या दो हो गई है। शुक्रवार जुकाम और खांसी से पीड़ित व्यक्ति को  सिविल में  भर्ती कराया गया। इस दौरान डॉक्टरों की टीम ने पीड़ित की जांच की और उसका सैंपल पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेज दिया गया है , जिसकी रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर ही ऑनलाइन पुहंच जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments