Saturday, September 25, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशUP में लव जिहाद को लेकर दूसरी FIR दर्ज; राहुल बनकर मिला...

UP में लव जिहाद को लेकर दूसरी FIR दर्ज; राहुल बनकर मिला शबाब, शादी के एक दिन पहले युवती को भगा ले जाने का आरोप

यूपी के चिरैयाकोट में लव जिहाद का दूसरा मामला दर्ज हुआ है जिसमें एक युवक पर एक दूसरे धर्म की लड़की को भगा ले जाने का आरोप लगा है।
  • उत्तर प्रदेश में शादी के लिए धर्म परिवर्तन करने पर लगाई गई है रोक
  • बरेली में इस नई अधिसूचना के आधार पर दर्ज हुआ था पहला केस

उत्तर प्रदेश के मऊ में युवती को प्रेम जाल में फंसाकर उसे भगाने का आरोप एक युवक पर लगा है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। धर्मांतरण के लिए युवती को भगा ले जाने का पहला मुकदमा बरेली जिले में दर्ज हुआ था। राज्य में इस तरह का दूसरा केस मऊ में दर्ज हुआ है।

जिले के चिरैयाकोट थाने में दर्ज FIR में कहा गया है कि शबाब नाम के मुस्लिम युवक ने राहुल बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया। उसके बाद धर्म परिवर्तन करवाने के लिए उसे भगाकर ले गया। युवती के पिता की तहरीर पर आरोपी युवक के साथ परिवार के 14 सदस्यों के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

1 दिसंबर को होनी थी युवती की शादी
जिले के चिरैयाकोट बाजार निवासी एक व्यक्ति की 30 साल की बेटी की शादी 1 दिसंबर को होनी थी। विवाह की तैयारियां पूरी हो चुकी थी। आरोप है कि इस बीच 29 नवंबर की रात शबाब नाम का युवक उसे बहला-फुसलाकर साथ लेकर चला गया।

30 नवंबर की सुबह बेटी हुई लापता
परिवार के सदस्यों को घटना की जानकारी 30 नवंबर की सुबह हुई। इस बाबत युवती के पिता ने थाने में तहरीर दी। इसमें उन्होंने चिरैयाकोट थाने के मोलनागंज बाजार निवासी शबाब उर्फ राहुल को आरोपी बनाया है। पिता का आरोप है कि टैक्सी चलाने वाले शबाब ने अपना नाम राहुल किया और धर्मांतरण कराने के लिए उनकी बेटी को प्रेम जाल में फंसाकर भगा ले गया। पुलिस ने उत्तर प्रदेश धर्म प्रवर्तन अध्यादेश 2020 के तहत यह केस दर्ज किया है। चिरैयाकोट एसओ रूपेश सिंह ने बताया कि आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments