Sunday, September 26, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशप्रयागराज में लगाई गई धारा 144, परीक्षाएं टलीं, रैली जनसभा पर रोक

प्रयागराज में लगाई गई धारा 144, परीक्षाएं टलीं, रैली जनसभा पर रोक

सुरक्षा कारणों से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में धारा 144 लगा दी गई है. प्रशासन ने बिना अनुमति के किसी भी प्रकार की रैली, धरना, प्रदर्शन, जनसभा आदि करने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. प्रशासन ने कहा है कि जो भी व्यक्ति इसका उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा, उसके ऊपर मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों को ब्लैकलिस्ट की सूची में भी डाल दिया जाएगा. इसका मतलब ये है कि भविष्य में कभी भी कोई गड़बड़ी होने पर संभावित उपद्रवी मानते हुए सबसे पहले इन्हीं लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.

विश्वविद्यालय की परीक्षाएं टलीं

जिला प्रशासन प्रयागराज ने मंगलवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय से संबद्ध सारे महाविद्यालयों में भी आज छुट्टी है. विश्वविद्यालय में होने वाली समस्त परीक्षाएं जनवरी 2020 के दूसरे हफ्ते में होंगी. परीक्षाओं की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.

रिपोर्ट के मुताबिक कई लोग विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनाने के लिए गोपनीय बैठकें भी बुला रहे हैं. प्रशासन ने कहा है कि ऐसी सभी बैठकों पर उसकी नजर है. प्रशासन के मुताबिक यदि इन बैठकों में आपत्तिजनक निर्णय लिए जाते हैं, तो देशद्रोह, NSA कानून के तहत भी कार्रवाई जा सकती है.

अफवाहों पर न दें ध्यान

प्रशासन ने लोगों से अपील है की है कि वे किसी भी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान न दें और न ही किसी विरोध प्रदर्शन या अनाधिकृत सभा का हिस्सा बनें. प्रशासन ने कहा है कि जिला प्रशासन प्रयागराज जिले में शांतिपूर्ण माहौल और विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments