Saturday, September 18, 2021
Homeजम्मू कश्मीरजम्मू-कश्मीर : सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को मार गिराया,...

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को मार गिराया, कार में 50 किलो विस्फोटक रख ब्लास्ट की कोशिश करने वाला अब्दुल रहमान भी ढेर

जम्मू-कश्मीर. पुलवामा जिले के कंगन इलाके में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया। इनमें से एक जैश का कमांडर अब्दुल रहमान था। उसकी पहचान फौजी भाई, इदरीस और लंबू के नाम से भी थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि फौजी भाई नाम का जो आतंकी मारा गया है वो मौलाना मसूद अजहर का भतीजा नहीं है। मसूद अजहर के भतीजे का नाम भी फौजी भाई है।

पिछले दिनों कार में जो आईईडी विस्फोटक मिला, उसे लंबू ने तैयार किया था
लंबू आईईडी एक्सपर्ट था। पिछले दिनों पुलवामा के अयानगुंड में कार में मिले आईईडी विस्फोटक को लंबू ने ही तैयार किया था। पुलवामा में पिछले साल सीआरपीएफ के जवानों पर हुए हमले के वक्त भी वह सक्रिय था। लंबू 2017 से पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद की गतिविधियों शामिल था।

पुलवामा जिले में इंटरनेट सेवा बंद
इंटेलीजेंस इनपुट के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने आज तलाशी अभियान छेड़ा था। सुरक्षा बलों ने एनाउंटमेंट कर आतंकियों से सरेंडर करने के लिए भी कहा, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। एहतियात के तौर पर पुलवामा जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की गई है।

3 दिन में 3 एनकाउंटर, 8 आतंकी ढेर
पुलवामा में बीते 24 घंटे में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच ये दूसरा एनकाउंटर था। इससे पहले मंगलवार को सुरक्षा बलों ने पुलवामा के त्राल इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया था। सोमवार को नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन पाकिस्तानी आतंकी मारे गए। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में 28 मई से ही तलाशी अभियान छेड़ रखा है। इंटेलीजेंस एजेंसी ने अलर्ट किया था कि पाकिस्तान से आतंकवादियों की घुसपैठ हो सकती है।

पिछले महीने 4 एनकाउंटर, 6 आतंकी मारे गए
31 मई, कुलगाम
: वानपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया।
19 मई, श्रीनगर: सुरक्षाबलों ने डाउनटाउन इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकियों को मार गिराया। इसमें से एक जुनैद सहराई था जो अलगाववादी संगठन तहरीक-ए-हुर्रियत प्रमुख मोहम्मद अशरफ सहराई का बेटा था।
16 मई, डोडा: सुरक्षाबलों ने खोत्रा गांव में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी ताहिर को 5 घंटे चली मुठभेड़ में मार गिराया था।
6 मई, पुलवामा: सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मारा गिराया था। वह दो साल से मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल था। नायकू बीमार मां से मिलने पुलवामा के गांव बेगपोरा आया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments