Sunday, September 19, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशआगरा : ताजनगरी में मोदी और ट्रम्प के संग ले सकेंगे सेल्फी;...

आगरा : ताजनगरी में मोदी और ट्रम्प के संग ले सकेंगे सेल्फी; प्रदेश का पहला वैक्स म्यूजियम तैयार

आगरा. ताजमहल का दीदार करने वालों को अब पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जैसे कई दिग्गजों के साथ सेल्फी लेने का मौका भी मिलेगा। ताजनगरी में अब प्रदेश का पहला वैक्स (मोम के पुतलों) का म्यूजियम खुलने जा रहा है। यहां विश्व की तमाम दिग्गज हस्तियों के पुतले देखने को मिला करेंगे।

भारत में कई जगहों पर हैं म्यूजियम

भारत में कई शहरों में वैक्स म्यूजियम खोले गए हैं। पुणे, जयपुर जैसे कई पर्यटन स्थलों पर ऐसे म्यूजियम बनाए गए हैं। लेकिन, उत्तर प्रदेश में पहली बार ताजमहल के निकट ताजनगरी फेस 2 में इम्पीरियल वैक्स म्यूजियम तैयार किया गया है। यह अगले महीने से पर्यटकों के लिए शुरू हो जाएगा।

इन हस्तियों के लगेंगे पुतले
वैक्स म्यूजियम में पीएम मोदी, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, माइकल जैक्सन, सलमान खान, मिस्टर बीन, हैरी पॉटर, द रॉक, रानी विक्टोरिया, मदर टेरेसा, दलाई लामा, आइंस्टीन और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों के पुतले रखे गए हैं। इस म्यूजियम में देसी-विदेशी पर्यटकों के लिए टिकट के रेट भी अलग हैं। म्यूजियम के ऑनर नितिन अग्रवाल ने बताया कि आगरा में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। ऐसे में ताजमहल के साथ ही वह वैक्स म्यूजियम का भी लुत्फ उठा पाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments