Wednesday, September 22, 2021
Homeहिमाचलहिमाचल प्रदेश : लॉकडाउन-4 का सातवां दिन : रेलवे स्टेशनों पर टिकट...

हिमाचल प्रदेश : लॉकडाउन-4 का सातवां दिन : रेलवे स्टेशनों पर टिकट बुकिंग काउंटर शुरू, जून में चलने वाली ट्रेनों के लिए किए जा रहे हैं रिजर्वेशन

शिमला. हिमाचल प्रदेश में रेलवे स्टेशनों के बुकिंग काउंटरों को खोल दिया गया है। जून से शुरू की जा रही ट्रेनों को लेकर पहले ऑनलाइन टिकट बुकिंग की जा रही थी। अब प्रदेश के कई स्टेशनों पर बुकिंग काउंटरों के खुलने से यात्रा पर जाने वाले लोगों के लिए राहत की बात है। प्रदेश के सोलन, शिमला, ऊना, धर्मपुर और अब रेलवे स्टेशनों पर टिकट बुकिंग करवाने वाले लोग आने लगे हैं।

सुबह 8 बजे से कांउटर खुलेंगे

स्टेशन अधिकारियों के अनुसार रिजर्वेशन का टाइम सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक रखा गया है। भारतीय रेल की ओर से कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण पिछले दो महीने से रेलवे की सारी ट्रेनें बंद थीं। अब जून माह में ट्रेनों को चलाने के लिए कहा जा रहा है। इसी को लेकर लोग अब अपनी सीट सुरक्षित करवाने के लिए आज खुले बुकिंग काउंटरों पर आने लगे हैं।

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ते जा रहे

एक समय कोरोना संक्रमण से मुक्त होने में एक-दो कदम दूर प्रदेश एक बार फिर कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहा है। इस समय प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिनों-दिन बढ़ते हुए 188 तक पहुंच गई है, जिसमें से 61 लोग ठीक हो गए हैं। प्रदेश में लगातार बाहरी राज्यों के लोग आ रहे है, जिससे संक्रमण बढ़ा है। अभी जो भी मामले सामने आ रहे हैं, वह सभी ट्रेवल हिस्ट्री वाले हैं। इनमें से अधिकतर मुंबई, बंगाल और अन्य स्थानों से आने वाले हैं। सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण को रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन बाहर से आए लोग इसमें कमी नहीं होने दे रहे। गनीमत यह है कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को सरकार ने क्वारंटीन सेंटरों में रखा हुआ है और उनके टेस्ट करवाए जा रहे हैं।

ऊना में फिर सामने आए पॉजिटिव मामले

प्रदेश में संक्रमण मामले में ऊना पहले सबसे ज्यादा प्रभावित जिला था। जहां जमातियों ने आकर संक्रमण फैलाया था। उसके बाद धीरे-धीरे सरकार की ओर से मरीजों का इलाज करने के बाद ऊना कोरोना मुक्त हो गया था, लेकिन अब फिर यहां से एकाएक तीन मामले सामने आ गए हैं, जो एक ही परिवार के है। इस पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments