Tuesday, September 28, 2021
Homeदेशनागरिकता कानून : शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आज शाह से मिलने जाएंगे,...

नागरिकता कानून : शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आज शाह से मिलने जाएंगे, गृह मंत्री ने सीएए पर चर्चा की पेशकश की थी

नई दिल्ली. शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने उनके बंगले पर पहुंचेंगे। शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने कहा- सीएए के मुद्दे को लेकर अमित शाह जी ने पूरे देश को मिलकर चर्चा करने का आमंत्रण दिया है। इसलिए, हम रविवार दोपहर  उनसे मिलने जा रहे हैं। हमारा कोई प्रतिनिधिमंडल नहीं है। हर वो व्यक्ति हमारे साथ आएगा, जिसे सीएए पर आपत्ति है।

सीएए को लेकर दो दिन पहले एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा था कि इसके खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध करना लोगों का अधिकार है। सीएए पर आपत्ति जताने वाले लोग उनसे चर्चा करने आ सकते हैं। उन्होंने कहा था कि चर्चा के लिए तीन दिनों के भीतर समय दिया जाएगा।

वैलेंटाइन डे पर सरकार को संदेश दिया

इससे पहले, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलने-बातचीत करने का न्योता दिया था। प्रदर्शनकारियों ने दिल के आकार के पोस्टरों पर लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाहीन बाग आएं, अपना गिफ्ट स्वीकार करें और हमसे बात करें।’’ शाहीन बाग के ट्विटर हैंडल से भी प्रधानमंत्री को मिलने के लिए कहा गया है।

शाहीन बाग में 15 दिसंबर से धरना जारी

शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ 15 दिसंबर से लोग धरने पर बैठे हैं। इनमें काफी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। धरने की वजह से नोएडा और कालिंदी कुंज को जोड़ने वाली सड़क को बंद किया गया है। रास्ता खुलवाने को लेकर अदालत में भी याचिका दायर की जा चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments