Sunday, September 26, 2021
Homeहिमाचलशर्मसार हुई इंसानियत:हिमाचल प्रदेश के बद्दी में कड़ाके की ठंड में नवजात...

शर्मसार हुई इंसानियत:हिमाचल प्रदेश के बद्दी में कड़ाके की ठंड में नवजात को घर के बाहर छोड़ा; रोने की आवाज से पता चला

बच्चे के रोने-बिलखने की आवाज सुनी तो घरवालों को पता चला। – प्रतीकात्मक तस्वीर
  • महिला थाना पुलिस आकर नवजात को अपने साथ ले गई
  • पुलिस ने धारा 317 के तहत मामला दर्ज कर लिया है

हिमाचल प्रदेश के बद्दी शहर में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। गांव संडोली में अज्ञात लोग नवजात को घर के बाहर छोड़ गए। बच्चे के रोने-बिलखने की आवाज सुनी तो घरवालों को पता चला। वरना पता नहीं क्या होता, क्योंकि प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

जिन्हें बच्चा मिला, उन्होंने मामले की खबर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही महिला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात को अपने साथ ले गई। वहले वे उसे अस्पताल ले गए, जहां उसकी चिकित्सीय जांच कराई गई। कोरोना टेस्ट भी कराया गया। फिलहाल नवजात स्वस्थ और खतरे से बाहर है।

ASP नरेंद्र कुमार ने बताया कि गांव संडोली निवासी हरमिंद्र सिंह को अपने घर से बाहर से नवजात के रोने बिलखने की आवाज आई। उन्होंने बाहर निकलने के लिए दरवाजा खोला तो देखा की कंबल में लिपटा एक नवजात बुरी तरह रो रहा है। यह देखकर वे उसे उठाकर घर के अंदर ले आए और पुलिस को खबर की।

पुलिस द्वारा घर के आसपास लगे CCTV कैमरे खंगाले जा रहे हैं, ताकि पता चल सके कि किसने नवजात को ऐसी हालत में छोड़ा। पुलिस ने धारा 317 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। चाइल्ड हैल्पलाइन सोलन को भी सूचित कर दिया गया है। नवजात के मां-बाप के बारे में जानने का प्रयास किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments