Sunday, September 19, 2021
Homeदेशशनिवार से शताब्दी, शिमला व अंबाला कैंट स्पेशल एक्सप्रेस का संचालन रद्द

शनिवार से शताब्दी, शिमला व अंबाला कैंट स्पेशल एक्सप्रेस का संचालन रद्द

एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश (UP) व बिहार जाने वाली ट्रेनों की वेटिंग एक से दो महीने की चल रही है और दूसरी तरफ यात्री न मिलने से रेलवे ने तीन जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस 24 अप्रैल यानी शनिवार से रद्द कर दी हैं। रद्द की गई ट्रेनों में न्यू दिल्ली-अमृतसर शताब्दी (04053 और 04054) के अलावा शिमला-कालका स्पेशल (04517 और 04518) और अंबाला छावनी श्री गंगानगर स्पेशल (04525 और 04526) ट्रेन शामिल है। यह ट्रेनें दोबारा कब चलेंगी, इसके बारे में फिलहाल कोई सूचना नहीं है। रेल अफसरों का कहना है कि हालात ठीक होने के बाद यात्रियों की संख्या बढ़ी तो इनका संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

यह ट्रेनें भी की जा चुकी रद्द

इससे पहले रेलवे 21 अप्रैल से गोरखपुर-मैलानी, मंडुवाडीह – गोरखपुर और छपरा कचहरी-गोमती नगर अप-डाउन को रद्द कर दिया है। इसके लिए भी यात्रियों की गिनती कम होने का कारण बताया गया है।

लुधियाना में प्लेटफॉर्म टिकट बिक्री पर रोक

DRM राजेश अग्रवाल ने कहा कि प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर रोक सिर्फ लुधियाना स्टेशन पर ही लगाई गई है। यहां पर कोरोना के खतरे को देखते हुए भारी संख्या में लोगों के जमा होने के बाद यह कदम उठाया गया है। जालंधर सिटी स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है। डीआरएम ने कहा इस कोरोना संक्रमण रोकने के लिए श्री माता वैष्णो देवी कटरा, अमृतसर, लुधियाना, जम्मू तवी, जालंधर सिटी, उधमपुर, पठानकोट, पठानकोट कैंट, जालंधर कैंट, फगवाड़ा, ब्यास और फिरोजपुर कैंट पर प्लेटफ़ॉर्म टिकट का दाम 50 रूपये किया गया है।

DRM बोले, अफवाहों पर ध्यान न दें, कम नहीं होंगी ट्रेनें

DRM राजेश अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के कारण तरह-तरह की अफवाहें सुनने को मिल रही हैं। जिसमें ये भी कहा जा रहा है कि दोबारा लाॅकडाउन लगने से रेलवे ट्रेनों का संचालन बंद कर देगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसा कुछ नहीं है।इस समय यह चल रही ट्रेनेंइस समय फिरोजपुर मंडल से 67 जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन श्री माता वैष्णो देवी कटरा, उधमपुर, जम्मूतवी, अमृतसर, फिरोजपुर कैंट तथा फाजिल्का रेलवे स्टेशनों से संचालित किया जा रहा है। 37 जोड़ी अनारक्षित मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का भी संचालन फिरोजपुर मंडल के फिरोजपुर-बठिंडा, अमृतसर-पठानकोट, पठानकोट-उधमपुर, जालंधर-फिरोजपुर, लुधियाना-फिरोजपुर, बनिहाल-बारामुल्ला, फिरोजपुर-फाजिल्का, पठानकोट-जोगिंदरनगर में यात्रियों की सुविधा के लिए किया जा रहा है। अमृतसर रेलवे स्टेशन से 29 जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। जम्मूतवी रेलवे स्टेशन से 16 जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का, श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन से 13 जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का, उधमपुर रेलवे स्टेशन से 4 जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का, फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन से 3 जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का, फाजिल्का रेलवे स्टेशन से 2 जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments