Monday, September 20, 2021
Homeझारखण्डशत्रुघ्न सिन्हा बोले- सिर्फ अर्थव्यवस्था नहीं, देश में भी चल रहा संकट...

शत्रुघ्न सिन्हा बोले- सिर्फ अर्थव्यवस्था नहीं, देश में भी चल रहा संकट का दौर

  • देश की आर्थिक स्थिति डांवाडोल है
  • जन जीवन में भी क्राइसिस का दौर

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि देश की स्थिति डांवाडोल है. देश संकट में चल रहा है. यहां सिर्फ आर्थिक संकट ही नहीं बल्कि जन जीवन में भी क्राइसिस का दौर चल रहा है. यह भयानक रंग भी ले सकता है.

चुनाव प्रचार के दौरान रांची आए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असली मुद्दे से भाग रहे हैं और लोगों को भटका रहे हैं. हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के मामले पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट चला कर जल्द से जल्द इंसाफ देने की जरूरत है.

राहुल गांधी ने साधा निशाना

झारखंड में विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार जारी है. सोमवार को सिमडेगा में आयोजित रैली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. राहुला गांधी ने आरोप लगाया कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और नोटबंदी के रूप में आम लोगों से प्राप्त हुए राजस्व को सिर्फ 15 उद्योगपतियों के बीच वितरित किया गया है.

राहुल ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम लोगों के दर्द को समझ नहीं सकते हैं. जब नोटबंदी हुई थी, तब कौन लोग कतार में खड़े थे? एक भी उद्योगपति नहीं खड़ा था. आम लोग, गरीब और आदिवासी बैंकों की कतार में खड़े थे. ‘गब्बर सिंह टैक्स’ (जीएसटी) को छोटे व्यापारियों से धन प्राप्त करने और नोटबंदी और जीएसटी से प्राप्त सभी रुपये देश के केवल 15 उद्योगपतियों के पास गए हैं, जो मोदी के दोस्त हैं.

उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी ने उद्योगपतियों के 3.50 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ कर दिए. केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार देश के लोगों से पैसा हड़प रही है और 15 लोगों की जेब भर रही है.” राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां भाजपा सरकार आदिवासियों और गरीबों से जमीन छीन रही थी, लेकिन कांग्रेस ने उस जमीन को वापस कराया. राहुल गांधी ने कहा, “अगर हमारा गठबंधन झारखंड में सत्ता में आता है तो छत्तीसगढ़ की तरह किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, धान का एमएसपी 2,500 रुपये प्रति कुंटल होगा.”

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments