Saturday, September 25, 2021
Homeमहाराष्ट्रतंज : शिवसेना ने सामना में लिखा- कांग्रेस मुक्त हिंदुस्तान की घोषणा...

तंज : शिवसेना ने सामना में लिखा- कांग्रेस मुक्त हिंदुस्तान की घोषणा कर रहे थे, अब भाजपा मुक्त हो गया

मुंबई. झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली करारी हार पर शिवसेना ने तंज किया है। पार्टी के मुखपत्र सामना की संपादकीय में शिवसेना ने लिखा है कि भाजपा के नेता कांग्रेस मुक्त हिंदुस्तान की घोषणा कर रहे थे, लेकिन अब कई राज्य भाजपा मुक्त हो गए हैं। भाजपा के हाथ से पहले महाराष्ट्र गया और अब झारखंड भी निकल गया। प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित पूरे केंद्रीय मंत्रिमंडल को प्रचार में लगाने के बावजूद भाजपा झारखंड में नहीं जीत पाई।

भाजपा की घुड़दौड़ कई राज्यों में कमजोर पड़ी: सामना 

  • सामना में लिखा, “अब कई राज्य भाजपा मुक्त हो गए हैं। मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे बड़े राज्य भाजपा पहले ही गंवा चुकी थी। 2018 में भाजपा 75% प्रदेशों में सत्तासीन थी, लेकिन अब 30-35% प्रदेशों में सिमट चुकी है। भाजपा की घुड़दौड़ कई राज्यों में कमजोर पड़ती गई। यह भाजपा के लिए धक्का है।
  • पूर्वोत्तर राज्यों में त्रिपुरा और मिजोरम तक भाजपा के झंडे लहराए। लेकिन आज ऐसी स्थिति है कि अगर त्रिपुरा में चुनाव कराए जाएं तो जनता भाजपा की सत्ता से उखाड़ फेंकेगी। नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर सबसे ज्यादा हिंसा त्रिपुरा में हुई। भाजपा सरकार उसे रोकने में असफल साबित हुई। ऐसा पूरे देश में होता दिखाई दे रहा है।
  • “गृहमंत्री अमित शाह ने झारखंड में हुई प्रचार सभाएं कीं। अगर उन सभाओं में दिए गए उनके भाषण की जांच की जाए तो यह बात साफ है कि उन्होंने वहां सीधे हिंदू-मुसलमान में मतभेद कराने की कोशिश की।”
  • झारखंड आदिवासी बहुल राज्य है। आदिवासी समाज ने भाजपा को वोट नहीं दिया। भाजपा एक के बाद एक राज्य गंवाती जा रही है। अब झारखंड भी गवां दिया, ऐसा क्यों? इस पर विचार करने की उनकी मानसिकता नहीं है। जनता को हल्के में लेंगे तो और क्या होगा?
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments