Tuesday, September 21, 2021
Homeमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र में शिवसेना को झटका, BJP में शामिल हुए 400 शिवसैनिक

महाराष्ट्र में शिवसेना को झटका, BJP में शामिल हुए 400 शिवसैनिक

महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका लगा है. मुंबई के धारावी में करीब 400 शिवसैनिकों ने पार्टी छोड़ दी है. सभी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता ग्रहण की है. बीजेपी में शामिल होने वाले एक कार्यकर्ता रमेश नदेशन ने कहा कि शिवसेना ने भ्रष्ट और हिंदू विरोधी दलों के साथ हाथ मिला लिया है. इससे हम नाराज हैं.

महाराष्ट्र में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाया है. तीनों दलों ने सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर सहमति दी जिसके बाद उनका शपथ ग्रहण हुआ. फिलहाल तीनों दलों से 2-2 विधायकों ने शपथ लिया है. बहुत जल्द कैबिनेट विस्तार होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट पद को लेकर अंतिम फैसला हो गया है, सिर्फ ऐलान बाकी है.

हाल के दिनों में बीजेपी और शिवसेना में तल्खी बढ़ गई है. ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री बनाए जाने के मुद्दे पर दोनों पार्टियों ने एक दूसरे से किनारा कर लिया. शिवसेना का आरोप है कि बीजेपी ने चुनाव से पहले शिवसेना को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद देने की बात कही थी लेकिन नतीजे आने के बाद वह पलट गई. उधर बीजेपी का कहना है कि उसने शिवसेना से कभी ऐसा वादा नहीं किया. अंत में दोनों पार्टियों में इसी मुद्दे पर तकरार बढ़ गई और शिवसेना ने अपनी पुरानी सहयोगी पार्टी बीजेपी से अलग होकर कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बना ली.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments