MP में सपा-बसपा को झटका,3 विधायकों ने थामा BJP का दामन

0
30

मध्य प्रदेश की राजनीति में मंगलवार को एक बड़े घटनाक्रम में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के एक-एक विधायक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। इसके एक निर्दलीय विधायक भी बीजेपी में शामिल हुआ है। तीनों विधायकों ने भाजपा में शामिल होने वजह क्षेत्र का विकास बताया।

मध्य प्रदेश की राजनीति में मंगलवार को एक बड़े घटनाक्रम में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के एक-एक विधायक भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में शामिल हो गए। इसके एक निर्दलीय विधायक भी बीजेपी में शामिल हुआ है। तीनों विधायकों ने भाजपा में शामिल होने वजह क्षेत्र का विकास बताया। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को आयोजित समारोह में भिंड से बसपा विधायक संजीव कुशवाह, छतरपुर के बिजावर से सपा विधायक राजेश शुक्ला (बबलू) और सुसनेर से निर्दलीय विधायक विक्रम सिंह राणा ने भाजपा की सदस्यता ली।

बता दें कि भाजपा में तीन विधायकों के शामिल होने से 230 विधायकों वाले सदन में भाजपा की सदस्य संख्या बढ़कर 130 हो गई है, वहीं कांग्रेस के 96 विधायक है। बता दें कि कांग्रेस यहां पर मुख्य विपक्षी पार्टी की भूमिका में हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन 22 विधायकों ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। इसकी वजह से कमलनाथ सरकार गिर गई थी। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर से मुख्यमंत्री बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here