Home पश्चिम बंगाल तृणमूल को झटका, पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी सहित तृणमूल के छह नेता...

तृणमूल को झटका, पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी सहित तृणमूल के छह नेता BJP में शामिल, अमित शाह ने किया स्वागत

0
6

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को शनिवार को एक और बड़ा झटका लगा।हाल में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कद्दावर नेता राजीब बनर्जी समेत दो अन्य तृणमूल विधायकों एवं तीन और वरिष्ठ नेताओं समेत (कुल छह) ने दिल्ली जाकर भाजपा ज्वाइन कर ली।

 बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को शनिवार को एक और बड़ा झटका लगा।हाल में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कद्दावर नेता राजीब बनर्जी समेत दो अन्य तृणमूल विधायकों एवं तीन और वरिष्ठ नेताओं (कुल छह) ने दिल्ली जाकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शाम में मुलाकात कर अनौपचारिक रूप से भाजपा का दामन थाम लिया। शाह ने अपने घर पर तृणमूल नेताओं को उत्तरीय  पहना कर पार्टी में स्वागत किया। हालांकि औपचारिक रूप से तृणमूल के ये सभी बागी नेता रविवार को बंगाल के दौरे पर आ रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में भाजपा का झंडा थामेंगे।

छह नेताओं ने थामा भाजपा का दामन 

-पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी के साथ जिन तृणमूल नेताओं ने शनिवार को दिल्ली जाकर शाह से मुलाकात की उनमें बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष दिगंवत जगमोहन डालमिया की बेटी व तृणमूल विधायक वैशाली डालमिया, हुगली के उत्तरपारा से विधायक प्रबीर घोषाल तथा हावड़ा नगर निगम के पूर्व मेयर रथीन चक्रवर्ती  शामिल हैं।इनके साथ नदिया के शांतिपुर से पूर्व तृणमूल विधायक पार्थ सारथी चट्टोपाध्याय व तृणमूल के बागी नेता एवं बांग्ला अभिनेता रुद्रनील घोष भी साथ में थे। दरअसल, शाह शुक्रवार देर रात की बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आने वाले थे जिस दौरान इन नेताओं के भाजपा में शामिल होने की बात थी। लेकिन, शाह का बंगाल दौरा अचानक रद होने के बाद तृणमूल के बागी नेताओं को शनिवार को विशेष चार्टर्ड विमान से कोलकाता से दिल्ली बुलाया गया।

सभी तृणमूल नेता चार्टर्ड विमान से दिल्ली पहुंचे

-भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय एवं राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की अगुवाई में ये सभी तृणमूल नेता चार्टर्ड विमान से शाम में दिल्ली पहुंचे। इसके बाद शाह के घर जाकर तृणमूल नेताओं ने भाजपा का दामन थामा। इधर, शाह से मुलाकात के बाद सभी नेता शनिवार देर रात वापस कोलकाता लौट गए।

हावड़ा में भाजपा के योगदान मेला में शिरकत करेंगी स्मृति ईरानी 

-वहीं, शाह का बंगाल दौरा रद होने के बाद अब उनकी जगह रविवार को केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी यहां आ रही हैं। वह हावड़ा के डोमूरजला मैदान में भाजपा के योगदान मेला में शिरकत करेंगी। इसमें ये सभी नेता भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान स्मृति ईरानी की उपस्थिति में तृणमूल कांग्रेस सहित विभिन्न दलों के नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

हम सेवा के लिए राजनीति में आए हैं, तृणमूल में नहीं मिला हमें सम्मान : वैशाली डालमिया

इधर, दिल्ली रवाना होने के मौके पर कोलकाता एयरपोर्ट पर तृणमूल से निष्कासित नेता व विधायक वैशाली डालमिया ने कहा कि हम सेवा के लिए राजनीति में आए हैं। हमको सिर्फ सम्मान चाहिए। हमको तृणमूल कांग्रेस में सम्मान नहीं मिला, जिस तरह अन्य लोगों के साथ उस पार्टी द्वारा व्यवहार किया जाता है। इसीलिए हम भाजपा में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हम सोनार बांग्ला देखना चाहते हैं।

Live Scores Powered by Cn24news