Sunday, September 26, 2021
Homeराजस्थानफिल्मों की शूटिंग जारी:वनमंत्री ने रणथंभौर में फिल्मिंग को खतरा बताया, फिर...

फिल्मों की शूटिंग जारी:वनमंत्री ने रणथंभौर में फिल्मिंग को खतरा बताया, फिर भी दो दिन से चल रही शूटिंग

महामारी काल में सबकुछ बंद के बीच सरकार आम लोगों पर सख्ती दिखा खास को मौके भुनाने के लिए विशेष छूट दे रही है। रणथंभौर नेशनल पार्क में फिल्मों की शूटिंग उस स्थिति में भी जारी है, जबकि वनमंत्री सुखराम विश्नोई मौजूदा माहौल में इसे गलत और वन्यजीवों के लिए खतरा बता बंद कराने की बात कह चुके हैं।

वहीं पीसीसीएफ और चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन मोहनलाल मीणा ने भी फिल्मिंग बंद कराने की राय सरकार को लिख दी।

वहीं पीसीसीएफ और चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन मोहनलाल मीणा ने भी फिल्मिंग बंद कराने की राय सरकार को लिख दी। इसके बावजूद सोमवार-मंगलवार को फिल्मिंग के लिए टिकिट काटे गए। सामने आया है कि प्रमुख सचिव श्रेया गुहा की मंजूरी पर शूटिंग जारी है। रणथंभौर सहित विभाग के सभी अधिकारी इस विशेष छूट पर सहमत नहीं हैं। सबको इसमें विभाग की बदनामी और बाघों को खतरा जान पड़ रहा है, लेकिन सरकार की ओर से दी जा रही छूट पर असहाय हैं।

वनमंत्री बोले- बंद होनी है, चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन से बात की है, उन्होंने अपनी बात लिख दी

वनमंत्री सुखराम से जब दुबारा फिल्मिंग जारी रहने के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि ‘बंद होनी है।’ इस बारे में चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन से बात की है, उन्होंने भी अपनी बात लिख दी है। लेकिन फिल्मिंग के आदेश तो प्रमुख सचिव के स्तर पर किए गए हैं? इस पर उन्होंने वही बात दोहराई कि बंद करेंगे। सवाल उठता है कि मंत्री लिखित आदेश क्यों नहीं दे रहे? या फिर वो इसे जायज मानते हैं तो फिर इसे गलत बता बंद कराने के बयान क्यों दे रहे हैं।

फील्ड डायरेक्टर से चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन भी बैकफुट पर

फिल्मिंग के मामले पर प्रमुख सचिव श्रेया गुहा ने कोई जवाब नहीं दिया। उधर फील्ड डायरेक्टर टीसी वर्मा इतना कह पाए कि आदेश आएंगे तो बंद कर देंगे। वहीं चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन मोहन लाल मीणा भी असहाय दिखे। वनमंत्री को कही बात दोहराई कि उन्होंने अपनी बात लिख दी, बाकी सरकार के आदेश आने हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments