Sunday, September 26, 2021
Homeराजस्थानउदयपुर : जबरन दुकानें बंद कराने पर दुकानदार और प्रदर्शनकारी भिड़े, पुलिस...

उदयपुर : जबरन दुकानें बंद कराने पर दुकानदार और प्रदर्शनकारी भिड़े, पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा

उदयपुर. भारत बंद के बीच बुधवार को उदयपुर में जबरन दुकानें बंद करवाने को लेकर प्रदर्शनकारी और व्यापारी भिड़ गए। हंगामा होता देख पुलिस ने लाठीचार्ज करके आंदोलनकारियों को खदेड़ा। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी कर दी। इसमें दो पुलिसवाले और कुछ अन्य लोग घायल हुए हैं।

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बहुजन क्रांति मोर्चा और कई अन्य संगठनों ने बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया था। इसमें बंद समर्थक शहर के टाउनहॉल पर इकट्‌ठा हुए। यहां केंद्र और सीएए के विरोध में नारेबाजी की। इसके बाद ये जुलूस के रूप में बापूबाजार होते हुए दिल्ली गेट पर पहुंच गए। यहां बंद का असर नहीं था और दुकानें खुली हुई थीं।

दुकानदार व बंद समर्थकों में झड़प हुई

प्रदर्शनकारी इस बीच अश्विनी बाजार में घुस गए तथा बाजार बंद करवाने लगे। यहां इन्होंने पथराव भी किया। इसमें दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एक सेनेट्रीवेयर की दुकान का पत्थर मारकर कांच तोड़ दिया। इससे दुकानदार व बंद समर्थकों में झड़प हो गई। पुलिस ने बीचबचाव किया तो बंद समर्थक पुलिस से उलझ गए तथा नारे लगाने लगे।

लाठीचार्ज में सड़क पर पड़ा एक प्रदर्शनकारी का कपड़ा।

इसके बाद ये आरएनटी मेडिकल कॉलेज में घुस गए और वहां पुलिस पर पथराव किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए बल प्रयोग किया। इस पर भगदड़ मच गई। इसमें कई लोगों को चोटें आईं। बंद समर्थकों ने यहां हो-हल्ला मचाते हुए जबरन दुकानें बंद कराना शुरू कर दिया। इससे दुकानदार व बंद समर्थकों में झड़प हो गई। पुलिस ने बीच-बचाव किया तो बंद समर्थक पुलिस से उलझ गए तथा नारे लगाने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने के लिए बल प्रशेग किया। इस पर भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोगों को चोटें आईं।

कलेक्ट्री पर किया लाठीचार्ज
दिल्ली गेट से बंद समर्थक कोर्ट चौराहे पर पहुंच गए। यहां इन्होंने करीब 25 मिनट तक नारेबाजी की। यहां से ये लोग कलेक्ट्री पहुंच गए। यहां भी इन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी तथा हल्ला मचाने लगे। प्रदर्शनकारियों के कारण लोगों को परेशानी होने लगी तथा ट्रैफिक थम गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए लाठियां चलाईं। इसमें कई लोग घायल हो गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments