Friday, September 24, 2021
Homeऑटोमोबाइलरेंज के मामले में Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर दे रहा है...

रेंज के मामले में Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर दे रहा है Simple One EV

भारत में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा गया है। आपको बता दें कि 15 अगस्त को ही एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया गया है जिसका नाम Simple One Electric Scooter है। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ऐसे में इसे ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का सबसे बड़ा कॉम्पिटीशन माना जा रहा है। दरअसल Simple One Electric Scooter भारत में मिलने वाले किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर से कहीं ज्यादा रेंज ऑफर करेगा। ऐसे में आज हम आपको इसकी खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया गया है जिसका नाम Simple One Electric Scooter है। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

Simple One Electric Scooter में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलेगी और एक बार चार्ज करने पर ये बेहतरीन बैकअप देने में में सक्षम होगी जिसका मतलब ये हुआ कि इसे बार-बार चार्जिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद आप Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को इको मोड में 240 किलोमीटर की दूरी तक चला सकते हैं।

इसमें डिटैचेबल बैटरी मिलेगी जिसका वजन महज 7 किलो है, जिससे आसानी से इस बैटरी को चार्जिंग पॉइंट तक ले जाया जा सकता है। बता दें, इस स्कूटर में चार राइडिंग मोड इको, राइड, डैश और सॉनिक दिए गए हैं। ये स्कूटर इको मोड पर 45kmph से 50kmph की टॉप स्पीड देता है।

Simple One 2.95 सेकेंड में शून्य से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है, और 105 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंच सकता है। पोर्टेबल चार्जर देने के अलावा, सिंपल एनर्जी देश में 300 से अधिक फास्ट-चार्जिंग स्टेशन भी स्थापित करेगी। सिंपल लूप नाम का यह फास्ट चार्जर एक मिनट में 2.5 किमी तक इलेक्ट्रिक बैटरी रेंज को फिर से भरने में सक्षम होगा। इसका मतलब है कि स्कूटर 30 मिनट की फास्ट चार्जिंग के साथ लगभग 75 किमी की राइडिंग रेंज पेश करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments