Friday, September 24, 2021
Homeविश्वसिंगापुर के पीएम ने कहा, कोरोना स्थिति को नियंत्रण में रखने में...

सिंगापुर के पीएम ने कहा, कोरोना स्थिति को नियंत्रण में रखने में ढिलाई नहीं बरत सकते

नए कोरोना स्ट्रेन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर विवाद के बाद सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग (Lee Hsien Loong) ने कहा है कि कोरोना स्थिति को नियंत्रण में रखने के अपने प्रयास में सिंगापुर ढिलाई नहीं बरत सकता है क्योंकि यह वायरस नए और अकल्पनीय तरीकों से फिर से हमला करेगा।

अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर सिंगापुर के उच्चायुक्त ने बताया था कि वहां ऑनलाइन फैलाए जाने वाले झूठ को लेकर एक कानून है जिसका नाम ऑनलाइन फाल्सहुड्स एंड मैनीप्यूलेशन एक्ट (POFMA) है। यह गलत जानकारी को फैलने से रोकता है

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्विटर पर एक पोस्ट के बाद कोविड ​​​​-19 का ‘सिंगापुर वैरिएंट’ दोनों देशों के बीच एक राजनयिक मुद्दा बन गया था, जिसमें केंद्र सरकार से सिंगापुर के साथ हवाई सेवाओं को तुरंत रोकने के लिए कहा गया था। इसमें दावा किया गया था कि उस देश में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाया गया है, जो विशेष रूप से बच्चों के लिए खतरनाक है और भारत में महामारी की तीसरी लहर ला सकता है।

बता दें कि इसे लेकर सिंगापुर के उच्चायुक्त ने बताया था कि वहां ऑनलाइन फैलाए जाने वाले झूठ को लेकर एक कानून है, जिसका नाम ऑनलाइन फाल्सहुड्स एंड मैनीप्यूलेशन एक्ट (POFMA) है। यह गलत जानकारी को फैलने से रोकता है। इस नियम के तहत देश में राज्यों और शहरों को फेसबुक, ट्विटर और एसपीएच पत्रिकाओं में सामान्य सुधार के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

प्रधानमंत्री ली ने कहा, ‘हर बार जब आपको लगता है कि कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है, और आप जानते हैं कि इसका कैसे जवाब देना है, तो यह नए तरीके से आ जाता है।’ द स्ट्रेट्स टाइम्स ने पीएम के हवाले से कहा, ‘यह एक म्यूटेंट हो सकता है, यह एक नया एवेन्यू हो सकता है जिसे आपने नहीं देखा, लेकिन आप ढिलाई नहीं बरत सकते हैं, और आपको हमेशा सोचना चाहिए कि आप क्या कर सकते हैं।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments