Sunday, September 19, 2021
Homeदिल्लीDelhi Election 2020: सिसोदिया का कटा चालान, बिना हेलमेट चलाई थी बाइक

Delhi Election 2020: सिसोदिया का कटा चालान, बिना हेलमेट चलाई थी बाइक

  • दिल्ली के डिप्टी सीएम का चालान कटा
  • बिना हेल्मेट बाइक चलाने पर कटा चालान

पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मनीष सिसोदिया का चालान कट गया है. यह चालान गणतंत्र दिवस के दिन अपनी विधानसभा में बाइक रैली के दौरान हेलमेट न पहनने को लेकर काटा गया है.

बता दें कि बाइक रैली के दौरान सिसोदिया ने बिना हेलमेट के बाइक चलाई थी. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने जिला अधिकारी के सामने शिकायत दर्ज करवाई थी और कार्रवाई करने की मांग की थी. बीजेपी का आरोप था कि सिसोदिया ने गणतंत्र दिवस के दिन निकाली गई बाइक रैली के दौरान हेलमेट न पहनकर आदर्श आचार संहिता और मोटर वीकल्स (अमेंडमेंट) एक्ट 2019 का उल्लंघन किया.

बीजेपी की लीगल सेल के संयोजक एडवोकेट नीरज ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय में शिकायत दी थी. जिसके बाद नोडल ऑफिसर ने संज्ञान लिया और जिला चुनाव अधिकारी को नोटिस जारी कर कार्रवाई करने की बाद कही.

बीजेपी ने शिकायत में इस बात की मांग की थी कि सिसोदिया के साथ रैली में मौजूद सभी लोगों का चालान हो और उन पर जुर्माना लगाया जाए.

अब दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सिसोदिया की गाड़ी नंबर DL 13 SU 4832 का चालान काट दिया है. सिसोदिया ने 26 जनवरी को बिना हेलमेट के बाइक चलाई थी. इस उल्लंघन के लिए उन्हें 1000 रुपये तक का चालान भरना पड़ सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments