Friday, September 24, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशकमलेश तिवारी हत्याकांड : एसआईटी ने 13 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल...

कमलेश तिवारी हत्याकांड : एसआईटी ने 13 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की, 4 जनवरी को होगी सुनवाई

लखनऊ. हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या मामले में मंगलवार को चार्जशीट दाखिल हुई। एसआईटी ने लखनऊ की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में 13 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। इनमें कुछ पर हत्या व साजिश समेत कई धाराएं लगाई हैं। मामले में अगली सुनवाई 4 जनवरी को होगी। 18 अक्टूबर को कमलेश तिवारी की लखनऊ के खुर्शीदबाद में हत्या कर दी गई थी।

इससे पहले हत्यारों की मदद के आरोप में बरेली से पकड़े गए मोहम्मद कैफी अली को जमानत मिल चुकी है। जबकि बाकी वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में उपस्थित हुए थे। केस की जांच आईजी एसके भगत की अगुवाई में बनी एसआईटी टीम कर रही थी। हत्यारोपी अशफाक और मोइनुद्दीन को गुजरात पुलिस ने राजस्थान बॉर्डर से पकड़ा था। इसके अलावा साजिशकर्ता व मददगार पठान रशीद, फैजान, मोहसिन सलीम शेख, आसिफ अली, कैफी अली, नावेद, रईस, आसिफ रजा, कामरान अशरफ, युसुफ और जफर सादिक को गिरफ्तार किया था।

मददगार तनवीर के नेपाल भागने की आशंका
हत्या के आरोपी अशफाक व मुईनुद्दीन का मददगार बताया जा रहा तनवीर अभी तक पकड़ से दूर है। पुलिस उस तक पहुंचने के लिए इंटरपोल की मदद लेने में जुट गई है। माना जा रहा है कि तनवीर की गिरफ्तारी के बाद वारदात में शामिल कई और नाम सामने आ सकते हैं। पुलिस को आशंका है कि तनवीर नेपाल भाग चुका है।

धमकी भेजने वाले का अभी तक नहीं लगा सुराग
15 नवंबर को खुर्शीदबाद स्थित कमलेश के पार्टी दफ्तर पर उर्दू लिखा धमकी भरा कई पन्नों का लेटर आया था। इसमें पार्टी के महासचिव सहित अन्य हस्तियों को भी कमलेश की तरह जान से मारने की धमकी दी गई थी। कमलेश की पत्नी किरण तिवारी ने एक व्यक्ति पर शक जताते हुए नाका कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस अभी तक आरोपी का पता नहीं लग सकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments