Sunday, September 26, 2021
HomeऑटोमोबाइलSkoda Karoq SUV कार अप्रैल में होगी लॉन्च, जानें इसके फीचर्स और...

Skoda Karoq SUV कार अप्रैल में होगी लॉन्च, जानें इसके फीचर्स और कीमत

जर्मन कार निर्माता कंपनी Skoda Auto भारतीय कार बाजार में SUV (एसयूवी) कारों की लोकप्रियता और बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए नए साल में एक नई एसयूवी कार उतारने जा रही है। कंपनी अप्रैल 2020 में एक नई SUV कार Skoda Karoq लॉन्च करगी। Skoda Auto India (स्कोडा ऑटो इंडिया) के सेल्स, सर्विस ऐंड मार्केटिंग डायरेक्टर जैक हॉलिस ने यह जानकारी दी। कंपनी पहले इस SUV कार को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी। भारत में इसे CBU यूनिट (पूरी तरह बनी हुई) के तौर पर लाया जाएगा।

Skoda Karoq Interiors

फीचर्स
Skoda Karoq SUV कार में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। यह एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले दोनों को स्पॉर्ट करेगा। इसके अलावा इसमें ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल होगा। यही नहीं सीटों पर लेदर अपहोल्स्ट्री भी मिलेगी। एसयूवी में कैबिन दो रंगों में उपलब्ध होगा- ब्लैक और बेज-ब्लैक।

Skoda Karoq

स्पेशिफिकेशन
कंपनी ने Skoda Karoq (स्कोडा कैरक) SUV कार के इंजन स्पेसिफिकेशन्स के बारे में खुलासा नहीं किया है। हालांकि कंपनी ने यह बताया है कि शुरुआत में यह कार सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगी। स्कोडा कैरक को 113 bhp की पावर और 175 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने वाले 1-लीटर इंजन या 148 bhp की पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने वाले 1.5-लीटर इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह एसयूवी कार इन दोनों इंजन के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले से बिक रही है। जानकारों के मुताबिक कंपनी बाजार से मिले फीडबैक के बाद इसे बीएस6 डीजल इंजन के साथ पेश कर सकती है।

Skoda Karoq

मुकाबला
भारतीय बाजार में Skoda Karoq का मुकाबला कॉम्पैक्ट SUV कार सेगमेंट की प्रीमियम गाड़ियों से होगा। इस सेममेंट में जीप कंपस, ह्यूंदै टूसॉन, एमजी हेक्टर जैसी SUV कारें शामिल हैं। Skoda Karoq में भी स्कोडा कारों की ज्यादातर मॉडल्स की तरह मस्क्युलर और अग्रेसिव डिजाइन देखने को मिलेगा। Skoda Karoq की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 18 से 20 लाख के बीच हो सकती है।

Skoda Karoq

नए साल में 4 नई कारें लॉन्च हो सकती हैं
Skoda Karoq (स्कोडा कैरक) स्कोडा की भारत में 2020 में लॉन्च होने वाली 4 नई कारों में से एक है। स्कोडा फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में अपनी परफॉर्मेंस सिडैन कार Octavia RS 245 (ऑक्टेविया आरएस 245) उतारेगी। इस कार के भारत में सिर्फ 200 यूनिट बेचे जाएंगे। इसकी बुकिंग फरवरी में शुरू होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments