Friday, September 24, 2021
Homeराज्यगुजरातगुजरात : पुलिस कमिश्नर के दफ्तर की दीवार पर CAA विरोध में...

गुजरात : पुलिस कमिश्नर के दफ्तर की दीवार पर CAA विरोध में लिखा स्लोगन, बनाए स्वास्तिक और कमल के चिन्ह

  • वड़ोदरा में शहर की तीन दीवारों पर लिए गए ये स्लोगन
  • नागरिकता संशोधन कानून का दिल्ली में भी हो रहा विरोध

पूर्वी भारत और दिल्ली के बाद नागरिकता संशोधन कानून का विरोध वड़ोदरा में भी देखने मिला है. यहां लोग सड़कों पर तो नहीं उतरे, लेकिन वड़ोदरा शहर में चार प्रसिद्ध बिल्डिंग की दीवारों पर किसी ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अंग्रेजी में M और DI के बीच स्वस्तिक का चिन्ह बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिटलर बताने की कोशिश की. सीएए के खिलाफ यह स्लोगन वड़ोदरा के पुलिस कमिश्नर दफ्तर की बिल्डिंग की दीवार पर लिखा गया.

वहीं, दूसरी दीवार पर स्वस्तिक के साथ ही बीजेपी के चुनाव चिन्ह कमल को दर्शाया गया. इसके अलावा महाराज सायाजीराव गायकवाड़ यूनिवर्सिटी की दीवार पर विरोध में स्लोगन लिखने के लिए अशब्दों का इस्तेमाल किया गया. वड़ोदरा में अचानक इस तरह सार्वजनिक रूप से दीवारों पर स्लोगन लिखने और चित्र बनाने की सूचना लगते ही पुलिस भी हरकत में आई. पुलिस ने इन इलाकों के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना.

पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में दो बाइक सवार इस तरह चार स्थानों पर नए नागरिकता कानून के विरोध में ये सब लिखते दिखे. यहां के लोगों का कहना है कि वड़ोदरा को पहले ही संवेदनशील माना जाता है, ऐसे में इस तरह दीवारों पर विरोध में स्लोगन लिखा जाना वड़ोदरा की शांति को बिगाड़ने की साजिश है. वहीं, पुलिस उन लोगों के खिलाफ, जिन लोगों ने वड़ोदरा की दीवारों पर इस तरह के स्लोगन लिखे और चित्र बनाए हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कह रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments