राहुल की आरती करते स्मृति ईरानी ने उल्टी तस्वीर शेयर कर कसा तंज

0
31

उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर में राहुल गांधी की मां नर्मदा की आरती करते हुए एक उल्टी तस्वीर साझा करने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की आलोचना की है. राहुल गांधी ने शुक्रवार (25 नवंबर) को आरती करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा, “आज, बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक, भगवान ओंकारेश्वर मंदिर में नर्मदा आरती के साथ पूजा करने का सौभाग्य मिला.”

प्रसिद्ध शिव मंदिर के पुजारियों ने राहुल गांधी के सिर पर पगड़ी रखी थी और उनके कंधों पर ‘ओम’ लिखा दुपट्टा लपेटा था. केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने तस्वीर को उल्टा शेयर करते हुए लिखा, “अब ठीक है.” इसके बाद, शिवसेना नेता चतुर्वेदी ने ईरानी पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा से आगे निकलने की कोशिश में हिंदू रीति-रिवाजों का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया.

इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस प्रवक्ता लावण्या बल्लाल ने एक ट्वीट में कहा कि मंत्री का “राहुल गांधी के लिए जुनून और नफरत हास्यास्पद ऊंचाइयों पर पहुंच गया है.” उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुक्रवार को मध्य प्रदेश के खंडवा जिले पहुंची. पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने उनकी बहन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके परिवार के सदस्यों के साथ ओंकारेश्वर में ‘मां नर्मदा’ की आरती की थी.  गांधी भाई-बहनों ने नर्मदा नदी के तट पर ब्रह्मपुरी घाट पर पुजारियों के साथ आरती करते हुए ‘दीया’ (दीपक) पकड़ा हुआ था. राहुल गांधी ने नदी को एक ‘चुनरी’ भी अर्पित की और फिर प्रसिद्ध शिव मंदिर में प्रार्थना की, जो देश के 12 ‘ज्योतिर्लिंगों’ में से एक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here