Sunday, September 26, 2021
Homeमध्य प्रदेशभोपाल : नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जुमे की नमाज के...

भोपाल : नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जुमे की नमाज के बाद विरोध जताएगा समाज; इकबाल मैदान में भारी पुलिस बल तैनात

भोपाल. राजधानी में एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) और सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) के विरोध में जमीअत उलमा-ए-हिंद के तत्वावधान में जुमे की नमाज अदायगी के बाद दोपहर 2:30 बजे से तरजुमे वाली मस्जिद में सभा होगी। पहले यह प्रदर्शन इकबाल मैदान में होना था, लेकिन धारा 144 लागू होने के बाद इसका स्थान बदल दिया गया। हालांकि अंदरखाने में ये सूचना फैलाई गई है कि इकबाल मैदान में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इसे देखते हुए शहर के ज्यादातर प्राइवेट स्कूलों ने एहतियातन हाफ डे कर दिया गया है। वहीं इकबाल मैदान में भारी सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

यह जानकारी देते हुए संस्था के महामंत्री साहबजादा अब्दुल रशीद खान ने गुरुवार को चर्चा में कहा कि कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुफ्ती अब्दुल रज्जाक खान एवं पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी होंगे, जबकि सभी वर्गों की शख्सियतों को भी आमंत्रित किया है। यहां दिल्ली स्थित जामिया मिलिया के विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज की भी भर्त्सना भी की जाएगी। दो दिन पहले ही इकबाल मैदान में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने विरोध प्रदर्शन रखा था, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी पहुंचे थे। यहां पर हजारों लोग एकत्र हुए थे और सभी ने नागरिकता संशोधन कानून को मप्र में लागू नहीं करने की बात कही थी।

भोपाल में गुरुवार से लगा दी गई धारा 144 
सीएए के स्थानों पर प्रदर्शन के मद्देनजर मध्य प्रदेश में भी ऐहतियातन राजधानी भोपाल समेत 40 से ज्यादा जिलों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए भोपाल में दो महीने के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई है, इससे 5 या उससे ज्यादा लोग एक जगह एकत्र नहीं हो सकेंगे।धारा-144 दो महीने तक 18 फरवरी 2020 तक लागू रहेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments