Monday, September 27, 2021
Homeझारखण्डझारखंड : लोहरदगा में कर्फ्यू में तैनात सिपाही की ठंड से मौत;...

झारखंड : लोहरदगा में कर्फ्यू में तैनात सिपाही की ठंड से मौत; साथी आक्रोशित, कहा- सड़क पर सोना पड़ रहा है

लोहरदगा. जिले में कर्फ्यू के दौरान तैनात जवान की सोमवार रात ठंड लगने से मौत हो गई। जवान को बाजार में ड्यूटी के लिए तैनात किया गया था। मंगलवार को जवान को ड्यूटी स्थल पर अचेत पाया गया। इसके बाद साथी सिपाहियों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने इलाज के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, सिपाही की मौत के बाद साथ जवान आक्रोशित हो गए। जवानों का कहना है कि एसपी और डीसी की लापरवाही से जवान की मौत हुई है। यहां सोने और रहने को अच्छी व्यवस्था नहीं है। सड़क पर बेड लगाकर हम रात को सोते हैं।

जवानों ने कहा- विषम परिस्थितियों में करनी पड़ती है ड्यूटी
मृत जवान अजय राम पलामू के मोहम्मदगंज का रहने वाला था। घटना के बाद उसका शव पुलिस लाइन लाया गया, जहां उन्हें सलामी दी गई। बताया जा रहा है कि अजय हजारीबाग के पदमा ट्रेनिंग सेंटर से लोहरदगा में कर्फ्यू में ड्यूटी के लिए आया था। उधर, मृतक के साथियों का कहना है कि वे यहां 12 दिनों से तैनात हैं। उन्हें विषम परिस्थितियों में ड्यूटी निभानी पड़ रही है। उनके लिए न तो ठीक तरह से खाने की व्यवस्था की गई है और न ही रहने की व्यवस्था है। आक्रोशित जवानों ने कहा कि उन्हें रोटेशन में आराम, बेहतर खाने-पीने, ठंड से बचने की सुविधा मिलनी चाहिए थी, जो लोहरदगा में नहीं मिल रही है।

जवान की मौत की सूचना के बाद डीआईजी एवी होमकर मौके पर पहुंचे और आक्रोशित जवानों को शांत कराया। उधर, सदर अस्पताल में एसपी प्रियदर्शी आलोक, डीसी आकांक्षा रंजन, एसडीओ ज्योति झा, एसडीपीओ जितेंद्र सिंह आदि और मामले की जानकारी ली। बता दें कि लोहरदगा में 23 जनवरी को सीएए के समर्थन में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा-झड़प के बाद लोहरदगा में कर्फ्यू लगा दिया गया था। इसके बाद 24 जनवरी को यहां जवानों दूसरे जिलों से सुरक्षा के लिए लाया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments