Tuesday, September 28, 2021
Homeटॉप न्यूज़सियाचिन में हिमस्खलन में घायल जवानों ने शहादत पाई, आर्मी कमांडर ने...

सियाचिन में हिमस्खलन में घायल जवानों ने शहादत पाई, आर्मी कमांडर ने दी श्रद्धांजलि

सेना की उत्तरी कमान के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाइके जोशी ने सियाचिन में देश की सेवा करते शहीद हुए सेना की पंजाब रेजीमेंट के दो जवानों को मंगलवार श्रद्धांजलि दी। रविवार को को सियाचिन में पेट्रोलिंग के दौरान शहीद हुए पंजाब के दो जवानों को सियाचिन के आधार शिविर में सलामी देने के बाद उन्हें लेह लाया गया है। अब सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उनके पार्थिव शरीर बुधवार को सेना के विशेष विमान से चंडीगढ़ भेजे जाएंगे। वहां से सड़क मार्ग से पार्थिव शरीर घरों तक पहुंचाए जाएंगे।

शहीद हुए सेना की 21 पंजाब रेजीमेंट के इन जवानों पंजाब के मनसा जिले के हकमवाला गांव के सिपाही प्रभजीत सिंह व बरनाला जिले के करमगढ़ के सिपाही अमरदीप सिंह को आर्मी कमांडर के साथ सेना की चौदह कोर के कोर कमांडर ने भी श्रद्धंजलि दी।

शहीद हुए सेना की 21 पंजाब रेजीमेंट के इन जवानों पंजाब के मनसा जिले के हकमवाला गांव के सिपाही प्रभजीत सिंह व बरनाला जिले के करमगढ़ के सिपाही अमरदीप सिंह को आर्मी कमांडर के साथ सेना की चौदह कोर के कोर कमांडर ने भी श्रद्धंजलि दी। आर्मी कमांडर ने इन सैनिकों के शहादत को सलाम करने के साथ उनके परिजनों को इस दुख की धड़ी से निपटने के लिए सांत्वना भी दी है।

 

रविवार को पेट्रोलिंग के दौरान हुए हिमस्लखल में सेना के छह जवान बर्फ में धंस गए थे। सेना के एवलांच पैंथर्स व माउंटकेन रेस्कूय टीमों ने सियाचिन के हनीफ सब सेक्टर में व्यापक अभियान चलाकर इन जवानों को बर्फ से निकाल लिया था। इस दौरान प्रभजीत सिंह व सिपाही अमरदीप सिंह ने वीरगति पाई। वहीं गंभीर अवस्था में निकाले गए अन्य चार जवानों का इस समय लेह में उपचार चल रहा है

सोमवार को इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने अपने शहीदों के परिवारों को पचास-पचास लाख की आर्थिक सहायता देने का फैसला करने के साथ परिजनाें को सरकारी नौकरी देने का ऐलान भी किया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments