Wednesday, September 22, 2021
Homeराजस्थानदामाद ने ससुर पर तलवार से किया हमला, 6 महीने पहले की...

दामाद ने ससुर पर तलवार से किया हमला, 6 महीने पहले की थी लव मैरिज

बेटी से मिलने बांसवाड़ा उसके ससुराल पहुंचे पिता पर दामाद और उसके परिवार ने शनिवार को जानलेवा हमला कर दिया। दामाद के हमले में ससुर को गहरी चोटें आई हैं। ससुर का महात्मा गांधी अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं, ससुर के साथ मौजूद सास, साली और लड़की की मामी से भी दामाद के परिवार ने मारपीट की। मामला शहर के मदार कॉलोनी इलाके का है। कोतवाली पुलिस ने मामले में दोनों पक्षों की ओर से परस्पर मुकदमा दर्ज किया है। दामाद पक्ष ने भी बेटी के परिजनों पर घर में घुसकर मारपीट करने का मामला दर्ज कराया है।

बेटी ने ही राजीनामा कराने बुलाया था

छह माह पहले हाउसिंग बोर्ड, शिवाजी नगर, जिला डूंगरपुर निवासी गोपाल भोई की बेटी ने प्रेम संबंधों के चलते बांसवाड़ा के मदार कॉलोनी निवासी मोनू वाल्मीकि से विवाह कर लिया था। इसके बाद से बेटी का अपने परिवार से संबंध टूट गया था। करीब 6 माह तक बेटी की अपने परिवार से बातचीत नहीं हुई थी। अब कुछ दिन पहले बेटी ने डूंगरपुर निवासी उसके पिता से फोन पर बातचीत की। बाद में उन्हें उसके ससुराल बांसवाड़ा आने को कहा।

इस पर शनिवार को गोपाल, उसकी पत्नी कलावती, बहन संजना और मामी संगीता के यहां मदार कॉलोनी आए। पुलिस का कहना है कि दोनों परिवारों के बीच टूटे संबंधों को जोड़ने की कवायद बेटी ने बातचीत से शुरू की, लेकिन किसी पुरानी बात को लेकर विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ा कि दामाद ने अपने ससुर सहित साथ आए परिवार के अन्य सदस्यों पर तलवार व लाठियों से हमला कर दिया।

बीच-बचाव करती रही, लेकिन एक नहीं चली

जब बातचीत झगड़े में बदलने लगी तो बेटी ने पिता को चुप कराने की कोशिश की। वह पति को भी बार-बार रोक रही थी, पर दोनों ओर से विवाद बढ़ता ही जा रहा था। अंतत: झगड़ा इतना बढ़ा कि दामाद ने अपने ससुर सहित साथ आए परिवार के अन्य सदस्यों पर हमला बोल दिया। बेटी फिलहाल ससुराल में ही है। वह सिर्फ बातचीत का सिलसिला फिर से शुरू कराना चाहती थी। बताया जा रहा है कि पिता को बुलाने का फैसला भी सिर्फ बेटी का ही था। दामाद की ओर से ऐसी पहल नहीं की गई थी।

बेटी की मां ने कराया दामाद के खिलाफ मामला दर्ज

कलावती की ओर से कोतवाली में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार बेटी से ससुराल मिलने पहुंचे गोपाल और अन्य परिवार के सदस्यों पर दामाद सोनू वाल्मीकि, उसके जीजा, मां एवं अन्य ने एकाएक हमला बोल दिया। तलवार और लाठियों से हमले किए। इसमें उसके पति गोपाल को गंभीर चोटें आई हैं। उसका यहां अस्पताल में उपचार चल रहा है।

दामाद ने भी कराया केस

मोनू वाल्मीकि के परिवार की ओर से भी कोतवाली में एक रिपोर्ट दी गई है। इसमें आरोप लगाया है कि डूंगरपुर से आए बेटी के पिता एवं अन्य ने घर में घुसकर मारपीट के प्रयास किए। बचाव में उन्होंने भी कार्रवाई की। अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। हालांकि, बासंवाड़ा निवासी परिवार में किसी के घायल होने जैसी सूचना पुलिस के पास नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments