Sunday, September 19, 2021
Homeबॉलीवुडसंकट में मददगार : बस और ट्रेन के बाद अब चार्टर्ड फ्लाइट...

संकट में मददगार : बस और ट्रेन के बाद अब चार्टर्ड फ्लाइट से प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने का काम कर रहे सोनू सूद, 170 मजदूर पहुंचे देहरादून

मुंबई. बसों और ट्रेनों के जरिए सोनू सूद पिछले एक महीने से हर रोज तकरीबन 1000 प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के काम में लगे हैं। अब सोनू चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए भी उन्हें उनके घर पहुंचाने में लगे हैं। हाल ही में उन्होंने 170 प्रवासी मजदूरों को मुंबई से चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए देहरादून पहुंचाने की व्यवस्था कराई है।

एयर एशिया के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को जानकारी देते हुए बताया,’शुक्रवार को एयर एशिया की फ्लाइट A320 ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 1.57 बजे उड़ान भरी और 4.41 बजे देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर उतरा। आगे भी ऐसी ही अन्य चार्टर्ड फ्लाइट से और मजदूरों को घर पहुंचाने का सिलसिला जारी रहेगा। एयर एशिया ने फ्लाइट्स को ‘उम्मीद की उड़ान’ नाम दिया है।’

सोनू ने खुद देखी सारी व्यवस्था: सेलेब फोटोग्राफर विरल भयानी ने एक वीडियो जारी किया जिसमें सोनू फ्लाइट से पहले सारी व्यवस्थाओं को देखने के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचे हैं। सोनू ने कहा, ‘एक और फ्लाइट के जरिए कई प्रवासी मजदूर अपने घर पहुंच गए। इनमें से ज्यादातर लोग ऐसे थे जिन्होंने कभी हवाई यात्रा नहीं की थी। ऐसे में उनके चेहरे पर वो मुस्कान और उत्साह देखकर मुझे बेहद खुशी हुई।’

177 लड़कियों को करवाया था एयरलिफ्ट: इससे पहले सोनू ने पिछले हफ्ते केरल में फंसी करीब 177 लड़कियों को भी एयरलिफ्ट करवाया था। ये लड़कियां एर्नाकुलम की एक सिलाई फैक्ट्री में लॉकडाउन के कारण फंसी हुई थीं।

खबरों के अनुसार, सोनू को भुवनेश्वर के एक दोस्त ने इन लड़कियों के बारे में बताया था। जरूरी फॉर्मेल्टीज पूरी करने के बाद इन्हें कोच्चि से भुवनेश्वनर लाया गया। इसके लिए बैंगलुरु से स्पेशल एयरक्राफ्ट बुलवाया गया था। इन सभी का गांव भुवनेश्वर से महज दो घंटे की दूरी पर है।

राजेश करीर की भी करेंगे मदद: बेगुसराय और सीआईडी जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर राजेश करीर ने भी पिछले दिनों एक वीडियो जारी कर आर्थिक तंगी के चलते मुंबई से वापस अपने पंजाब स्थित गांव जाने की इच्छा जताई थी।

सोनू ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो को देखकर राजेश को मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने कॉल करके राजेश को जल्द ही पंजाब पहुंचाने की बात कही है। राजेश ने खुद इस बात की पुष्टि स्पॉटबॉय वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments