Saturday, September 25, 2021
Homeगैजेट्ससोनी ने कपड़ों के साथ पहनने वाला रेऑन पॉकेट 2 AC लॉन्च...

सोनी ने कपड़ों के साथ पहनने वाला रेऑन पॉकेट 2 AC लॉन्च किया, सर्दी के दिनों में बॉडी गर्म रखेगा

गर्मी की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में इस मौसम में आपको कूल रखने के लिए सोनी ने रेऑन पॉकेट 2 एयर कंडीशनर लॉन्च कर दिया है। ये वियरेबल डिवाइस है। ये पिछले साल लॉन्च हुए रेऑन पॉकेट का अपग्रेड वर्जन है। नया मॉडल देखने में पुराने मॉडल जैसा ही है। इस AC डिवाइस की मदद से बॉडी को कूल और वॉर्म किया जा सकता है।

कंपनी का कहना है कि नए वर्जन में बेहतरीन कूलिंग मिलेगी। ये बॉडी की गर्मी का अवशोषण करता है। इसे स्मार्टफोन के जरिए ऑपरेट किया जाता है। ये एसी बॉडी से टच होकर बॉडी की सतह को ठंडा और गर्म करता है।

सोनी रेऑन पॉकेट 2 कीमत

इस पॉकेट एयर कंडीशनर की शुरुआती कीमत 14,850 येन (करीब 10,300 रुपए) है। हालांकि, कंपनी ने अभी इस वियरेबल को जापान में लॉन्च किया है। यानी ये सिर्फ जापान के बाजार में ही मिलेगा। इसे दूसरे देशों में कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

सोनी रेऑन पॉकेट 2 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इस डिवाइस को ‘सोनी स्टार्टअप एक्सेलेरेशन प्रोग्राम’ के तहत तैयार किया गया है। ये स्टार्टअप्स और बिजनेस ऑपरेशन को तैयार करने का सपोर्ट करता है। क्राउडफंडिंग में शुरू में पहले हफ्ते में 66 मिलियन येन (करीब 4.6 करोड़ रुपए) जुटाए थे।

कंपनी का कहना है कि रेऑन पॉकेट 2 स्मार्टफोन के जरिए ऑपरेट होकर बॉडी से टच होकर बॉडी की सतह को ठंडा और गर्म करता है।

इसका डिजाइन हल्की एक्सरसाइज के अनरूप तैयार किया गया है, क्योंकि यह स्वेट-प्रूफ और ड्रिप प्रूफ है। इस डिवाइस ठंडे और गर्म करने के लिए स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया गया है जो कि बॉडी के कॉन्टैक्ट में आते हैं।

इस डिवाइस का साइज स्मार्टफोन से भी छोटा है। इसे शर्ट या टी-शर्ट पर पीछे की तरफ फिट किया जाता है। इसे कपड़ों के अंदर भी पहना जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments