Saturday, September 25, 2021
Homeराजस्थानजल्द ही जीरो एक्टिव केस हो सकते हैं बीकानेर में

जल्द ही जीरो एक्टिव केस हो सकते हैं बीकानेर में

बीकानेर में कोरोना अब पूरी तरह खत्म होने जा रहा है। लगातार कम हो रहे एक्टिव केस अब शून्य की ओर बढ़ रहे हैं। फिलहाल बीकानेर में महज चार संक्रमित है, जिनका उपचार चल रहा है। अगले कुछ दिनों में अगर नया केस नहीं आता है तो एकबारगी बीकानेर भी कोरोना फ्री हो सकता है। राज्य के करीब दस जिले फिलहाल शून्य कोरोना पॉजिटिव वाले हैं, जबकि आधा दर्जन में एक-एक संक्रमित है। दरअसल, जो शून्य तक पहुंच गए, वहां भी बाद में नए केस मिले हैं।बीकानेर में मार्च 2020 के बाद एक बार कोरोना रोगियों की संख्या शून्य हुई थी लेकिन दूसरी लहर में सारे रिकार्ड टूट गए। एक ही दिन में अधिकतम बारह सौ पॉजिटिव तक बीकानेर में आए। हेल्थ डिपार्टमेंट ने काफी कम पॉजिटिव दिखाये, जबकि हकीकत में रोगियों की संख्या कई गुना अधिक थी। अब कोरोना कम हो गया है। जब अस्पताल में टेस्ट करवाने के लिए भी बहुत कम लोग पहुंच रहे हैं। जो RTPCR जांच करवा रहे हैं, उनमें अधिकांश अपने कागजात पूरे करने के लिए करवा रहे हैं। जिन स्टूडेंट्स को कॉलेज जाना है, वो नेगेटिव रिपोर्ट लेने के लिए जांच करवा रहे हैं या फिर दूसरे राज्य या देश जा रहे लोग जांच करवा रहे हैं। बीकानेर में एक ही दिन में एक हजार की जांच में एक पॉजिटिव मिल रहा है।

अस्पतालों में भी जांच के लिए अब रोगी कम आ रहे हैं। पहले जिन अस्पतालों के आगे लंबी लाइन लग रही थी, वहां अब कोई नहीं है। शहरी डिस्पेंसरी में तो बिल्कुल रोगी नहीं आ रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का खतरा फिलहाल नजर नहीं आ रहा है। पंद्रह अगस्त की रिपोर्ट में 1010 टेस्ट में महज एक पॉजिटिव आया था। एक्टिव केस की संख्या महज चार रह गई है। आज इस संख्या में और कमी आ सकती है।

इन जिलों में एक्टिव केस जीरो

सिरोही, करौली, जोधपुर, झुंझुनूं, जैसलमेर, डूंगरपुर, चूरू, चित्तौड़गढ़, बूंदी और भीलवाड़ा में पंद्रह अगस्त तक एक भी एक्टिव केस नहीं था। इसमें जोधपुर में जीरो की संख्या सर्वाधिक सुकून देने वाली है क्योंकि यहां लंबे समय तक रिकार्ड केस आए थे। इनके अलावा बारां, दौसा, धोलपुर, कोटा और टोंक में एक-एक केस है। कोटा भी हॉट स्पॉट रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments